Categories: UP

वोट हमारा संवैधानिक अधिकार है इससे हमें कोई वंचित नहीं कर सकता – इमरान हसन खान

उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड(बलिया)। मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर जी एम ए एम इंटर कॉलेज बिल्थरारोड में एक भव्य समारोह का आयोजन हुआ। जिसमें छात्र छात्राओं को संवैधानिक अधिकार और दायित्व, मेरा वोट मेरा अधिकार पर चर्चा की गई। समारोह में कार्यकारी प्रधानाचार्य इमरान हसन खान ने कहा कि हम किसी जाति धर्म या सम्प्रदाय के हो हमे वोट के अधिकार से कोई वंचित नही सकता क्यों कि इसका हमे संवैधानिक अधिकार प्राप्त है और इस अधिकार को इस्तेमाल करने में कही कोई बाधा आती है तो हमारी सरकार हमारी हिफाज़त करेगी।

उन्होंने कहा कि संविधान अगर हमें बहुत से अधिकार देता है तो हमारा देश के प्रति कर्तव्य भी है लेकिन आजकी सबसे बड़ी चुनौती संविधान को पवित्र बनाये रख उसका अनुपालन है जिसकी ज़िम्मेदारी सरकार और जनता की संयुक्त रूप से है।हमारी सरकार इस सम्बंध में सही दिशा में कार्य रही है लेकिन अभी बहुत कुछ किया जाना शेष है और जनता में विश्वास जगाते रहना एक मुश्किल काम भी है।

कालेज मे छात्र छात्राओं  का एक साक्षरता क्लब भी बनाया गया जो घरों अपने अभिभावकों को वोट के प्रति जागरूक करेंगी। इस क्लब में निधि गुप्ता, मारिया इमरान, ज़िकरा खातून, निशा बरनवाल, ज़ैनब इक़बाल,साक्षी मद्धेशिया, फ़ैसल आदि को सम्मिलित किया गया। समारोह में छात्र छात्राओं ने अपने अपने विचार व्यक्त किये।

इस समारोह में कालेज के सभी स्टाफ के साथ मुहम्मद मुबीन,आमिर शमशाद ,सुहैल उस्मानी अजीत सिंह आदि सम्मिलित रहे। अंत मे प्रतिभागियों को प्रधानाचार्य इमरान हसन खान ने पुरस्कार से नवाजा।

pnn24.in

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

12 mins ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

20 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

20 hours ago