पुख्ता किया एसीपी दशाश्वमेघ ने पुलिस कमिश्नर से पटाखा न बिकने देने का अपना वायदा, पकड़ा गया दालमंडी में 8 कार्टूनो में रखा कई कुंटल पटाखा

ए जावेद/शाहीन बनारसी

वाराणसी। वाराणसी के दशाश्वमेघ एसीपी अवधेश कुमार पाण्डेय ने पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश से किये अपने वायदे को आम जन के नजरो में भी आज उस समय पुख्ता कर दिया जब उनकी सख्ती और चौक पुलिस की पैनी निगाह के कारण 8 कार्टून में रखा कई कुंटल अवैध पटाखा चौक थाना क्षेत्र के दालमंडी इलाके से पकड़ा गया। इस अवैध पटाखे का मालिक कौन है, पुलिस इसका पता लगा रही है। वही क्षेत्र के पटाखा कारोबारियों और उनके सेटर के बीच पुलिस की इस कार्यवाही से हडकंप की स्थिति है।

मिल रहे समाचारों के अनुसार आज अहल-ए-सुबह एसीपी दशाश्वमेघ को जरिया-ए-सूत्र जानकारी मिली कि दालमंडी क्षेत्र के कुछ कारोबारी अवैध पटाखा का कारोबार शुरू कर चुके है। इस जानकारी के पुख्ता होने के बाद एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय के द्वारा चौक थाना क्षेत्र के दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार को निर्देश दिया और चौक पुलिस ने सख्त नज़र अपनी दालमंडी में रखना शुरू कर दिया। इस क्रम में जहा एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय जहा गतिविधियों पर नज़रे रखे हुवे थे। वही दालमंडी चौकी प्रभारी अजय कुमार ने भी पैनी नज़र रखा हुआ था।

इस दरमियान गश्त कर रहे अजय कुमार की नज़र दोपहर 2:30 के कुछ संदिग्ध कार्टूनों पर पड़ी। कार्टून मालिक पुलिस को देख कर भीड़ का सहारा लेकर पटाखा कारोबारी मौके से हट बढ़ गया। संदिग्ध कार्टूनों की जानकारी दालमंडी चौकी प्रभारी अजय कुमार ने तत्काल एसीपी दशाश्वमेघ को प्रदान किया। इस जानकारी के बाद मौके पर जब कार्टूनों को देखा गया तो अन्दर भारी मात्रा में अवैध पटाखा था। मौके पर तफ्तीश और अन्य औपचारिकताओ की पूर्ति कर पुलिस ने माल को ज़ब्त कर लिया है। पुलिस इस ज़ब्त माल पर विधिक कार्यवाही कर रही है।

पुलिस की इस तत्परता से जहा स्थानीय कारोबारियों में ख़ुशी है कि क्षेत्र में अब कोई अवैध काम करने से पहले खौफ खायेगा वही दूसरी तरफ पटाखा कारोबारियों और उनके सेटर लोगो के बीच हडकम्प की स्थिति है। स्थानीय सूत्रों की माने तो पकडे गए अवैध पटाखे का सम्बन्ध एक स्थानीय भाजपा नेता से होना बताया जा रहा है। मगर इसकी पुख्ता जानकारी नही हासिल हो रही है। पुलिस फिलहाल इस पटाखे के असली मालिक की तलाश में सीसीटीवी फुटेज को खंगालने का प्रयास कर रही है। पुलिस की तफ्तीश जारी है।

नही होने दिया जायेगा अवैध कार्य

इस सम्बन्ध में एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय ने हमसे बात करते हुवे बताया कि क्षेत्र में किसी प्रकार का अवैध कार्य नही होने दिया जायेगा। हम इस अवैध पटाखे के मालिक की तलाश कर रहे है। कुछ सुराग हाथ लगे है। जल्द ही पुरे मामले का सफल खुलासा किया जायेगा।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *