National

केन्द्रीय राज्य मंत्री “टेनी” का इस्तीफ़ा और उसके लड़के मोनू की नहीं हुई गिरफ्तारी तो किसान करेंगे बड़ा आन्दोलन – राकेश टिकैत

फारुख हुसैन / शाहीन बनारसी

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी काण्ड की चिंगारी ठंडी होने का नाम नहीं ले रही है। प्रियंका गाँधी की रिहाई के बाद राहुल गाँधी सचिन पायलट सहित वह लखीमपुर के लिए सीतापुर से निकल चुकी है। इस दरमियान लखीमपुर में चल रहे किसान आन्दोलन में और भी तेज़ी आने की सम्भावना प्रतीत हो रही है। लखीमपुर में किसानो का प्रदर्शन जारी है। किसान घटना के मुख्य आरोपी मंत्री के पुत्र मोनू की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

इसी क्रम में आज किसान नेता राकेश टिकैत ने लखीमपुर के गुरुद्वारा में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया और पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने सरकार व प्रशासन को सख्त चेतावनी दते हुए मांग किया है कि घटना में आपराधिक षड्यंत्र रचने वाले केन्द्रीय राज्य मंत्री “टेनी” को तत्काल नामज़द किया जाए और उनके बेटे मोनू को तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती है, तब तक हमारा आन्दोलन जारी रहेगा और यदि 6 से 7 दिन में हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो एक बड़ा आन्दोलन करने के लिए किसान बाध्य होंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि मृत किसानो को जो 45 लाख का मुआवजा दिया गया है, वह मात्र एक समझौता है। जो कार्यवाही चल रही है उसमे मंत्री की इस्तीफा और उनके बेटे की गिरफ्तारी मुख्य मांग है, और इससे कम में हम कोई बात नहीं करेंगे।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago