Politics

संगठन के प्रति निष्ठा को देखते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रभारी बने शाहनवाज शेख

संजय ठाकुर

नई दिल्ली. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक डिपार्टमेंट के चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी ने शाहनवाज शेख को राष्ट्रीय सचिव एवं दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक डिपार्टमेंट का प्रभारी का कार्यभार दिया है। एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस रिसर्च विभाग के प्रभारी डॉ अनिल कुमार मीणा ने बताया कि शाहनवाज छात्र राजनीति में उनके साथ काम कर चुके हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय जेएनयू जैसे कई विश्वविद्यालयों में उनकी बड़ी मेहनत लगन से चुनाव में जीत मिली है। उनके काम करने के तरीके से संगठन का हर कोई व्यक्ति कायल है।  इमरान प्रतापगढ़ी भारत के जाने-माने विश्व विख्यात शायर है, जिन्होंने लफ्जों के माध्यम से सरकार कि गलत रणनीतियां और देश की समस्याओं को उठाया है।

फिलहाल इमरान  ने कांग्रेस के जमीनी धरातल से जुड़े हुए युवा ऊर्जावान कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी की मुख्यधारा में ला रहे हैं। शाहनवाज पहले भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के राष्ट्रीय महासचिव, अहमदाबाद से पार्षद एवं  पिछले 3 वर्षों से शाहनवाज मध्य प्रदेश के प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। इनकी कार्यप्रणाली ईमानदारी एवं संगठन के प्रति निष्ठा को देखते हुए राहुल गांधी एवं इमरान प्रतापगढ़ी संगठन के शीर्ष नेतृत्व ने अल्पसंख्यक समुदाय को संगठित एवं राष्ट्रीय नेतृत्व की भागीदारी में शामिल करने के उद्देश्य से दिल्ली प्रदेश के प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी दी है।

शाहनवाज ने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय में आने वाले मुस्लिम, सिख , जैन , बौद्ध, ईसाई एवं पारसी समाज को राजनीति की मुख्यधारा से वंचितों को राजनीति की मुख्यधारा में कांग्रेस के नेतृत्व में आगे लाना है। वर्तमान हालात में देश में चल रहे अल्पसंख्यक लोगों के खिलाफ हो रही घटनाओं पर्दाफाश करने अल्पसंख्यक समुदाय के मुद्दों की लड़ाई लड़ने के लिए आने वाले दिनों में अल्पसंख्यक विभाग को मजबूत किया जाएगा।  भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों के खिलाफ संघर्ष को मजबूत किया जाएगा।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

6 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

7 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

8 hours ago