महिला डिग्री कॉलेज के प्रोफेसर पर गम्भीर आरोप : छत्राओ को हवस का शिकार बना करवाता था जिस्मफरोशी का कारोबार  

संजय ठाकुर

पीलीभीत. पीलीभीत शहर के राजकीय महिला महाविद्यालय का एक बड़ा खुलासा सामने आया है। जहाँ महिला महाविद्यालय की छात्राओं को फंसा कर खुद कॉलेज का प्रोफेसर ही सेक्स रैकेट चला रहा है। जिसकी सुचना पुलिस को देते हुए महिला महाविद्यालय की एक छात्रा ने पुलिस को तहरीर देकर इसकी शिकायत की। रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है। प्रोफेसर एक दिन के अवकाश का प्रार्थना पत्र कॉलेज में छोड़कर चला गया है। कार्यवाहक प्राचार्य ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर दी है।

बताया जा रहा है कि नकटादाना चौराहा स्थित प्रतिष्ठित महिला महाविद्यालय में गणित विभाग का प्रोफेसर  कामरान आलम खान 2016 में स्थानांतरण होकर आया था। प्रोफेसर पर आरोप है कि प्रोफेसर कॉलेज की छात्राओं को फंसाकर अपने कमरे में ले जाता था और नशीला पदार्थ खिलाकर अश्लील हरकते करता और छत्राओ के साथ अवैध संबंध बनाता था। इसके बाद छात्राओं को बाहर भी भेजा जाता था। शहर के आवास विकास कॉलोनी के एक युवक ने 20 नवंबर को फ़ोन पर इस संबंध में जानकारी देते हुए कॉलेज प्रशासन को बताया मगर इसके बाद भी कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया।

बताते चले कि रविवार को कॉलेज की ही एक छात्रा ने इस संबंध में सदर कोतवाली में तहरीर देकर मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने रिपोर्ट को दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने सोमवार को कॉलेज पहुंचकर जानकारी जुटाई और आरोपी से फोन पर बात की। महिला डिग्री कॉलेज का प्रोफेसर कामरान आलम खान छात्राओं को फंसाकर अपने कमरे में ले जाता और नशीला पदार्थ सेवन करने का दबाव बनाता और जब छात्राए इसका विरोध करने लगती तो वह उनको कॉलेज से निकलवाने की धमकी देता था। वह कई छात्राओं से संबंध बना चुका है।

प्रोफेसर खुद को काफी प्रभावशाली बताकर छात्राओं को चुप करा देता है। छात्रा ने तहरीर में बताया कि महिला डिग्री कॉलेज में प्रोफेसर भोली-भाली छात्राओं को बरगलाकर धूम्रपान, नशीले पदार्थों का सेवन करने का दबाव बनाता है। छात्राओं को प्रोफेसर मोहल्ला बड़ा खुदागंज में पैंटाकोस्टल चर्च के सामने अपने आवास पर बुलाकर अश्लील हरकत कर गलत संबंध बनाने को मजबूर करता है। तहरीर दर्ज कराने आई छात्रा ने बताया कि वह कॉलेज की कई छात्राओं से अवैध संबंध बना चुका है।

छात्रा को भी आरोपी कामरान आलम खान ने जालसाजी करके बुलाया और डरा धमकाकर जबरन सेक्स किया। बाद में कहा कि कहीं राज खोला तो कॉलेज से निकलवा दिया जाएगा। प्रबंधक मेरे काफी घनिष्ठ हैं। मेरा कुछ नहीं हो सकता। छात्रा के अनुसार, आरोपी ने कहा कि उसकी पत्नी का अंडरवर्ल्ड से संबंध है। उसे अपहरण कराने की धमकी भी दी गई। परिवार को लेकर भी धमकी दी गई। छात्रा ने कहा कि आरोपी पर सख्त कार्यवाही कराने और सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हो सके, इसलिए शिकायत की है। छात्रा ने अपने और परिवार के साथ अनहोनी की आशंका जताई है।

एक साल से आरोपी छात्रा को अपने जाल में फंसाए हुए है। परेशान होकर अब पुलिस से शिकायत की है। छात्रा ने पुलिस को कॉलेज की कई छात्राओं पर आरोपी प्रोफेसर का साथ देने का भी आरोप लगाया है। कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ दिनेश चंद्रा ने कहा कि अगस्त 2020 में कार्यवाहक प्राचार्य के रूप में काम कर रहे हैं। मामले की जानकारी हमें नहीं दी गई। छात्रा ने पुलिस से शिकायत की है। दोषी को कड़ी सजा मिले इसको लेकर पुलिस को जांच में सहयोग दिया जाएगा।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *