आजमगढ़ में आज अमित शाह के होने वाले कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए आजमगढ़ डीएम ने पीडब्लूडी से दिलवाए 40 लाख रूपये

संजय ठाकुर

उत्तर प्रदेश में एक अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है, जहा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा के लिए भीड़ जुटाने हेतु आजमगढ़ डीएम द्वारा पीडब्लूडी से 40 लाख का  भुगतान करवाया है। दैनिक समाचार पत्र अमर उजाला ने इस खबर को प्रमुखता से उठाया है। अमर उजाला की खबर के मुताबिक आजमगढ़ के डीएम ने पत्र लिख कर पीडब्लूडी के अधिकारियो से यह रकम परिवहन मंद में उपलब्ध करवाने का आदेश दिया था। बाद में इस रकम को आकस्मिक निधि से खर्च किया गया है।

दरअसल मामला ये है कि आजमगढ़ में राज्य विवि का शिलान्यास आज 13 नवंबर को है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे। खबर में बताया गया है कि आजमगढ़ के डीएम राजेश कुमार ने कार्यदायी संस्था पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंता को पत्र लिखा कि कार्यक्रम में आजगमढ़ के अलावा अन्य जिलों से भी परिवहन के लिए बसों की व्यवस्था की जानी है। इस पर करीब 40 लाख रुपये व्यय होने की संभावना है। यह रकम संभागीय परिवहन अधिकारी, आजमगढ़ को हर हाल में उपलब्ध कराया जाए। इस पत्र की प्रति प्रमुख सचिव, पीडब्ल्यूडी को भी भेजी गई।

वही प्रमुख सचिव पीडब्लूडी नितिन रमेश गोंकर्ण ने इस मामले की जानकारी होने से इंकार कर दिया है। अमर उजाला अख़बार का दावा है कि जब उनके प्रतिनिधि ने इस सम्बन्ध में उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी उनको नही है। रिपोर्ट तलब कर कोई जवाब दिया जायेगा। वही विपक्ष ने इसको मुद्दा बनाने का मूड बना लिया है। विपक्ष इस मामले में हमलावर होने की तैयारी कर रहा है। खबर के मुताबिक पीडब्लूडी के अधिकारियो में इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति है कि इसके पहले कभी ऐसी कोई मांग नही हुई थी।

वही दूसरी तरफ अगर ध्यान दे तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारी करना प्रशासन की ज़िम्मेदारी है। मगर उस कार्यक्रम में वाहनों द्वारा भीड़ जुटाने की ज़िम्मेदारी प्रशासन की नही होती है। दुसरे जनपदों से आने वाले लोगो की व्यवस्था पार्टी स्तर के पदाधिकरियो को करना होता है। मगर ये पहला मामला सामने आया है कि जिलाधिकारी ने खुद इस प्रकार की मांग सामने रखा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *