नो इंट्री के नाम पर कर रहा था हेड कांस्टेबल अवैध वसूली, वीडियो वायरल होने पर हुआ सस्पेंड

ए जावेद

वाराणसी। सोशल मीडिया के इस दौर में कोई भी कृत्य छिपता नही है। मगर इस बात को खाकी समझ नही पा रही है अथवा समझना नही चाहती है। हर एक हाथ में मल्टीमीडिया सेट होने से हर एक छोटी बड़ी घटना का वीडियो अथवा फोटो वायरल हो जाता है। मगर फिर भी पुलिस विभाग के कुछ लोग इसको समझने को तैयार ही नही है। उनके वीडियो वायरल होने के बाद विभाग छवि धूमिल होने का भी थोडा ख्याल इनको नही रहता है।

ऐसा ही एक मामला पिछले दिन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमे एक पुलिस कर्मी द्वारा गाडियों से नो इंट्री के नाम पर अवैध वसूली किया जा रहा था। इस वीडियो के वायरल होने के बाद वाराणसी ग्रामीण पुलिस में हडकंप मच गया। मामले की जाँच शुरू हुई और वसूली करते वीडियो में दिखाई दे रहे पुलिस कर्मी की शिनाख्त फूलपुर थाना क्षेत्र स्थित बाबतपुर पुलिस चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल अरविन्द कुमार यादव के रूप में हुई।

सिपाही की शिनाख्त होने के बाद एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने कार्यवाही करते हुवे अपने पद के दुरूपयोग और विभागीय कार्यो में लापरवाही तथा पुलिस की छवि को धूमिल करने के लिए हेड कांस्टेबल अरविन्द कुमार यादव को सस्पेंड कर दिया है। एसपी ग्रामीण की इस कार्यवाही से पुलिस विभाग में हडकंप मच गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *