Categories: UP

वरुण एक्सप्रेस की जगह अब चल पड़ी वाराणसी-लखनऊ सुपर फ़ास्ट, महज़ 4 घंटे 10 मिनट में पहुचायेगी वाराणसी से लखनऊ

ए जावेद

वाराणसी। कोरोना काल से बंद चल रही वरुण एक्सप्रेस ट्रेन के कारण वाराणसी से लखनऊ यात्रा करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानी को दृष्टिगत रखते हुवे रेलवे ने एक नई ट्रेन वाराणसी-लखनऊ सुपर फ़ास्ट शुरू कर दिया है। यह ट्रेन वाराणसी, जौनपुर होते हुए लखनऊ तक का सफ़र महज़ 4 घंटे 10 मिनट में ही पूरा कर लेगी। वाराणसी से यह गाड़ी संख्या 20401/20402 अपने निर्धारित 6 बजे चलकर 6:58 पर जौनपुर सिटी स्टेशन आज पहुंची।

इस ट्रेन में 14 साधारण श्रेणी, 1 वातानुकुलित श्रेणी, 2 एसएलआर समेत कुल 17 कोच लगाए जा रहे हैं। ट्रेन वाराणसी के कैंट स्टेशन से सुबह 6 बजे आज चली, जो जौनपुर सिटी स्टेशन पर अपने निर्धारित समय सुबह 06:58 पर पहुंची।। इसके बाद ट्रेन सुल्तानपुर के लिए रवाना हुई। जहां ट्रेन निर्धारित समय  सुबह 07:56 पर पहुची है, जबकि निहालगढ़ में सुबह 08:38 बजे होते हुए लखनऊ 10 बजकर 10 मिनट पर पहुंच गई।

लखनऊ से अब यह शटल ट्रेन शाम 6 बजे चलकर रात 10:10 बजे वाराणसी कैंट स्टेशन पहुंचेगी। इसके पहले यह ट्रेन निहालगढ़ में शाम 07:16 बजे, सुल्तानपुर में रात 07:56 बजे और जौनपुर में रात 08:55 बजे पहुंचेगी। वरुण एक्सप्रेस ट्रेन के बंद होने के बाद होने वाली यात्रियों की परेशानी से अब निजात मिलने की उम्मीद जागी है।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

15 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

16 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

16 hours ago