पत्रकार विनोद दुआ हुवे ICU में एडमिट, हालात गम्भीर, जुझारू पत्रकार लड़ रहा है मौत से अपनी ज़िन्दगी की जंग, बेटी मल्लिका ने किया मार्मिक अपील

आदिल अहमद 

दिल्ली: देश के जाने माने पत्रकार और ज़बरदस्त जुझारू इच्छा शक्ति के मालिक विनोद दुआ की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। कल सोशल मीडिया पर पत्रकार विनोद दुआ के मृत्यु की अफवाह फ़ैल जाने के बाद उनकी बेटी मल्लिका ने देश की जनता और विनोद दुआ के समर्थको से उनके लिए प्रार्थना करने की मार्मिक अपील किया है। दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे संस्थान में काम कर चुके विनोद दुआ हिंदी पत्रकारिता के जाने-माने पत्रकार हैं, लेकिन इस साल जब वो कोरोना संक्रमित हुए थे तो तभी से उनका स्वास्थ्य सही नहीं चल रहा है। इस बीच जून में उनकी पत्नी पद्मावती ‘चिन्ना’ दुआ का निधन हो गया था। उन्हें भी कोरोना हुआ था, वो लंबे समय तक कोरोना से लड़ी गई अपनी जंग आखिर हार गई थीं।

मल्लिका ने अपने इंटाग्राम पर भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा कि उनके पिता की हालत गंभीर है, उनके लिए दुआ करें कि उन्हें कम से कम तकलीफ हो। गौरतलब हो कि कल विनोद दुआ के निधन की खबरें वायरल हो गईं, जिसका बेटी मल्लिका ने खंडन करते हुए कहा कि ऐसी खबरें फैलाना गलत है। उन्होंने कहा कि वह पिता के स्वास्थ्य से जुड़ा हर अपडेट साझा करेंगी। मल्लिका दुआ ने लिखा- मेरे पिता काफी बीमार हैं और आईसीयू में हैं। उनकी सेहत अप्रैल के महीने से ही बिगड़ती जा रही है। उन्हें दर्द नहीं होना चाहिए। सब उन्हें बहुत प्यार करते हैं और मैं आप सबसे गुजारिश करती हूं कि दुआ करें कि उन्हें कम से कम तकलीफ हो।

67 साल के विनोद दुआ मीडिया जगत के एक बड़े नाम है। उन्होंने अपने पत्रकारिता करियर में दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के साथ काम किया है। वर्त्तमान में वह युट्यूब के माध्यम से अपनी बाते जनता तक पहुचाते है। बेबाकी के साथ अपनी बाते और जनता से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए विनोद दुआ को जाना जाता है। मुझको याद है कानपुर के एक कार्यक्रम में उन्होंने शिरकत किया था और कानपुर में घूम घूम कर कानपुरी जायके पर अपना कार्यक्रम रिकार्ड किया था। इस दरमियान हमारी मुलाकात उनसे हुई थी। जिसमे उन्होंने पत्रकारिता से जुडी कई बारीकियो से हमको रूबरू करवाया था। हम अपने पाठको से उनकी सेहत हेतु दुआ करने की अपील करते है। विनोद दुआ के लिए आप सभी दुआओं का सिलसिला जारी रखे ताकि उनकी सेहत में सुधार हो।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *