नशे के काले कारोबार पर कानपुर आउटर पुलिस ने कसी लगाम, 2 अलग-अलग जगह से तस्करों की गिरफ्तारी कर बरामद किया भारी मात्रा में नशीला प्रदार्थ

आदिल अहमद

कानपुर। अपने मुनाफे और काली कमाई के लिए नौजवान पीड़ी को नशे के गर्त में झोंक देने वाले समाज के इन दुश्मनो पर कड़ा प्रहार करते हुए 2 अलग-अलग जगहों से 2 युवको को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में नशीला प्रदार्थ कानपुर आउटर पुलिस ने बरामद किया। ये दोनों ही गिरफ्तारियां कानपुर आउटर के बिधनू थाना क्षेत्र में हुई है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 12 किलो, 740 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है, जबकि दुसरे के पास से 5 किलो से अधिक चरस बरामद किया है। गिरफ्तार हुए दोनों अभियुक्तों को पुलिस ने अदालत में पेश किया, जहाँ से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

12 किलो, 740 ग्राम गांजे के साथ पकड़ा गया राजन नट

गिरफ्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, क्षेत्राधिकारी घाटमपुर सुशील कुमार के साथ बिधनू इंस्पेक्टर अतुल सिंह, एसओजी प्रभारी मंसूर आलम अपने दल-बल सहित बिधनू नहरपुरिया पर बीती रात चेकिंग अभियान चला रहे थे, तभी पुलिस को देख कर सामने से एक आ रही मोटरसाइकिल को उसका चालक लेकर अचानक भागने लगा। मगर मुस्तैद खड़ी कानपुर आउटर पुलिस ने दौड़ा कर उसको पकड़ लिया। जिसकी जाम तलाशी में पुलिस को 12 किलो, 740 ग्राम अवैध गांजा बरामद हुआ।

गिरफ्तार आरोपी ने अपना नाम राजन नट बताते हुए पुलिस से बताया कि वह अवैध गांजे का कारोबार करता है। अपने इस कारोबार को चमकाने के लिए नौजवानों को गांजे की लत पकड़वाता है। आज गांजा लेकर ऐसे ही नशेड़ियो की तालाश में जा रहा था कि आप लोगो ने पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार, राजन नट उन्नाव जनपद का रहने वाला है। कानपुर आउटर क्षेत्र में आकर वह नशे का काला कारोबार करता है।

5 किलो से अधिक चरस के साथ पकड़ा गया चमनगंज का वसीम अंसारी

कानपुर आउटर पुलिस की इसी टीम को एक और बड़ी सफलता उस समय हाथ लगी जब टिकरिया मोड़ के पास ख्यात नशा तस्कर वसीम अंसारी को गिरफ्तार कर उसके कब्ज़े से 5 किलो, 340 ग्राम चरस बरामद किया। वसीम अंसारी कानपुर मंडल का नशा तस्कर है और उसके ऊपर 11 आपराधिक मामले विभिन्न थाना क्षेत्रो में दर्ज है। वसीम अंसारी चरस की तस्करी करने के लिए जा रहा था कि टिकरिया मोड़ के पास पुलिस टीम ने उसे घेर कर आवश्यक बल प्रयोग करते हुए गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्ज़े से 5 किलो, 340 ग्राम चरस बरामद हुई है। जिसकी बाजारू कीमत लाखो में बताई जा रही है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *