बकाया गन्ना भुगतान को लेकर बीजेपी विधायक ने वीडियो जारी कर हाँथ जोड़कर सीएम योगी से लगाई  गुहार

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी के विधानसभा निघासन में बीते विधानसभा उप चुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निघासन आकर एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि हमारी सरकार में किसानों का बकाया गन्ना भुगतान 14 दिनों के अंदर प्रत्येक दशा में हो जायेगा, मगर सरकार बनने के बाद लखीमपुर खीरी मे बकाया गन्ना भुगतान को लेकर किसान परेशान और आक्रोशित हैं। बकाया गन्ना भुगतान को लेकर धरने पर बैठे हुये है। उसके बाद भी चीनी मिलें किसानों का बकाया गन्ना भुगतान नही कर रही हैं।

जिले के पलिया व गोला तहसील में स्थित बजाज हिंदुस्तान चीनी मिलो के मालिक किसानों का करोडों रुपये दबाए बैठे हैं। बकाया गन्ना भुगतान न होने पर किसानों की समस्याएं लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं गन्ना बकाया भुगतान को लेकर पलिया विधानसभा के बीजेपी विधायक रोमी साहनी ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किसानों के बकाया गन्ना भुगतान करवाने की मांग को लेकर हाँथ जोड़कर मदद की गुहार लगाई है।

वीडियो के माध्यम से उन्होंने बताया है कि पलिया विधानसभा व गोला विधानसभा क्षेत्र स्थित चीनी मिल के द्वारा किसानों का करोड़ों रुपए का बकाया गन्ना भुगतान अभी तक नहीं हो पाया है। जिसको लेकर किसान काफी परेशान है। किसानों की आर्थिक स्थिति पर काफी प्रभाव पड़ा है। बच्चों की स्कूल की फीस नहीं जमा हो पा रही हैं। वहीं बीमारी व अन्य जरूरतें पूरी करने में भी काफी दिक्कतें हो रही है।

साथ ही उन्होने वायरल वीडियो में यह भी बताया कि किस तरह से उनकी विधानसभा क्षेत्र में बीते दिनों आई बाढ़ से किसानों की सारी फसल बाढ़ की विनाश लीला में चौपट हो चुकी है और किसान अब दाने-दाने को मोहताज है, लेकिन चीनी मिल प्रशासन के द्वारा हर बार केवल आश्वासन ही दिया जाता है। जिसको लेकर अब किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद भी किसी तरह से मिल प्रशासन किसानों का बकाया गन्ना भुगतान नहीं कर रहा है।

वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री से जल्द से जल्द किसानों के गन्ना भुगतान करने की गुहार लगाई है। जिससे कि किसानों की समस्याएं दूर हो सके। वीडियो वायरल होने के बाद सियासी गलियारों में भी घमासान मचा हुआ है। चर्चाओं का बाजार गर्म है कि सूबे के मुख्यमंत्री विधायकों की बात नही सुन रहे हैं। विधायकों को मुख्यमंत्री तक अपनी बात पहुँचाने के लिए बीजेपी विधायक को वीडियो वायरल करना पड़ रहा है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *