“बाल्कन के नास्त्रेदमस” बाबा वेंगा कि वायरल होती वर्ष 2022 के लिए भविष्यवाणियाँ जो मचा रही इंटरनेट पर हडकंप, जाने क्या कहा था इस नेत्रहीन नजूमी ने इस साल के लिए

ए जावेद संग तारिक़ खान

डेस्क। बाल्कन के नास्त्रेदमस’ उपनाम से जानी जाने वाली एक नेत्रहीन भविष्यवक्ता बाबा वेंगा पिछले दशक से अचानक चर्चा में आ गई है। बंद आँखों से दुनिया को देखने वाली बाबा वेगा की कई भविष्यवाणियाँ जो उन्होंने दशको पहले किया था वह सत्य साबित हुई। 9/11 हमला और ब्रेक्सिट संकट की सही भविष्यवाणी करने वाली बाबा वेंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस कहा जाने लगा। वर्ष 2021 को लेकर उनकी भविष्यवाणियो ने सत्यता पाई थी। उनकी भविष्य के बारे में बताई गई बातो में किसान आन्दोलन के एक वर्ष तक चलने की बात भी थी। साल 2022 के लिए की गई अपनी भविष्यवाणियों की वजह से इंटरनेट पर तूफान ला दिया है।

कौन थी बाबा वेंगा

12 साल की उम्र में वैंगेलिया पांडव गुस्टरोवा नाम की भविष्यवक्ता ने अपनी दृष्टि खो दी। eक रहस्यमई तूफ़ान में अपनी आँखे खोने वाली बाबा वेंगा ने दावा किया कि उन्हें भविष्य में देखने के लिए भगवान से एक उपहार मिला है। सोवियत संघ का विघटन, 2001 में 11 सितंबर का हमले, राजकुमारी डायना की मौत और चेरनोबिल आपदा के बारे में उनके दावे सच साबित हुए हैं। 1996 में 85 साल की उम्र में अपनी मृत्यु से पहले उन्होंने 2022 के बारे में चौंकाने वाली भविष्यवाणियां कीं थीं। बुल्गारिया की बाबा वेंगा के नाम से मशहूर दृष्टिबाधित वैंगेलिया पांडव गुस्टरोवा जिन्हें लोग बाबा वेंगा भी कहते है ने अपनी मौत से पहले ही दुनिया को लेकर अपनी भविष्यवाणियां कर दी थीं।

क्या कहा है बाबा वेंगा ने वर्ष 2022 के सम्बन्ध में

अब जब महज़ 72 घंटे ही बचे है नए वर्ष 2022 को आने में और दुनिया बाहे फैला कर नए साल का इंतज़ार कर रही है। वही बाबा वेंगा की इस नए साल को लेकर भविष्यवाणियाँ इंटरनेट की दुनिया में हडकंप मचाये हुवे है। बाबा वेंगा के मुताबिक, भारत में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो जाएगा। इसकी वजह से फसलों पर टिड्डियों का हमला होगा, जिसकी वजह से भारत में अकाल पड़ेगा।

उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि 2022 में दुनिया के बड़े शहर पीने के पानी की कमी से प्रभावित होंगे। नदियों का प्रदूषण की वजह से पानी की कमी होगी। उनकी भविष्यवाणियों में ये भी कहा गया है कि 2022 में लोग स्क्रीन पर पहले के मुकाबले अधिक समय बिताएंगे, यानी कि लोग कंप्यूटर और मोबाइल पर अधिक वक्त गुजारेंगे।

भविष्यवक्ता ने कहा है कि वैज्ञानिको का एक समूह साइबेरिया में एक घातक वायरस की खोज करेगा, जो अब तक जमा हुआ है। ग्लोबल वार्मिंग की वजह से ग्लेशियर पिघलेंगे और ये वायरस आजाद हो जाएगा। इसके बाद स्थिति बेकाबू हो जाएगी। बाबा वेंगा के मुताबिक, 2022 में दुनिया में भूकंप और सुनामी का खतरा बढ़ जाएगा। हिंद महासागर में भूकंप के बाद एक बड़ी सुनामी आएगी, जो ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंडोनेशिया, भारत सहित दुनिया के देशों के तटीय क्षेत्रों को अपनी चपेट में ले लेगी। इस सुनामी में सैकड़ों लोगों की जान चली जाएगी। उन्होंने ये भी दावा किया है कि एलियंस द्वारा ओमुआमुआ नाम का एक एस्टेरॉयड धरती पर भेजा जाएगा।

नोट: हम किसी भी भविष्यवाणी का समर्थन नही करते है और न ही उसके दावो की पुष्टि करते है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.