डीआरएम स्पेशल ट्रेन बेल्थरारोड स्टेशन पर अचानक रुकी, मची अफरा-तफरी

उमेश गुप्ता

बिल्थरा रोड(बलिया)। पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी मण्डल के डीआरएम रामाश्रय पाण्डेय आगे के अन्य स्टेशनों के निरीक्षण कार्यक्रम को संशोधित कर गुरुवार को स्पेशल ट्रेन से बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने अचानक उतर गये और स्टेशन पर डीआरएम के उतरते ही अफरा-तफरी मच गयी। डीआरएम पाण्डेय ने मातहद अधिकारियों संग स्टेशन की साफ-सफाई दुरुस्त न पाकर नाराजगी जाहिर की। उनके सामने ही स्टेशन के बाहरी परिसर में एक प्राईवेट व्यक्ति द्वारा झाड़ू लगाना शुरु कर दिया था। इस निरीक्षण के दौरान डीआरयूसीसी के सदस्य देवेन्द्र कुमार गुप्त एडवोकेट भी रहे।

डीआरयूसीसी के सदस्य देवेन्द्र कुमार गुप्त एडवोकेट के अनुसार डीआरएम पाण्डेय ने प्लेटफार्म से बाहर स्टेशन परिसर को चिन्हित कर बाउण्ड्री कर सुरक्षित करने का आदेश जहां दिया। वहीं रेल परिधि में आने वाले डाकबंगला-मालगोदाम के अत्यन्त जर्जर मार्ग का भी निरीक्षण किया। कहा कि यह मार्ग आगामी मार्च तक रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा बनाकर पूर्ण कर दिया जायेगा। इस मार्ग के किनारे व्याप्त गन्दगी व जंगली खर-पतवार को भी देख आश्चर्य ब्यक्त किया।

उन्होने स्टेशन के सामने की आवंटित दुकानों को डाकबंगला-मालगोदाम मार्ग पटरी के किनारे हटाकर दुकानों के सामने की चौड़ाई बढ़ाने का आदेश दिया। यात्रियों के पैदल आने-जाने में हो रही कठिनाईयों को देखते हुए वाहनों की पार्किंग स्थल बदलने, अवैध अतिक्रमणों को तीन दिन के अन्दर हटाने का भी आदेश दिया। डीआरयूसीसी के सदस्य गुप्त ने नव निर्मित पैसेंजर हाल में बरसात के दौरान छत से पानी टपकने व रिसने की तरफ ध्यान दिलाते हुए उसका भी निरीक्षण कराया। साथ ही सांसद निधि से स्थापित आरओ प्लांट स्टेशन प्लेट फार्म से गायब हो जाने के तरफ भी गुप्त ने ध्यान आकृष्ट कराया।

जीआरपी पुलिस चौकी को यथा स्थान सुरक्षित करने का आदेश दिया। हालांकि डीआरएम पाण्डेय ने विभागीय सुधार व समस्या का मामला बताते हुए सुधार के लिए अन्दरुनी तौर पर आवश्यक निर्देश दिये जाने की जानकारी दी। कहा कि स्टेशन यात्री सुविधाओं में कोई कमी नही है। अन्य समस्याओं के निवारण व सुधार के लिए अन्दरुनी निर्देश दिये गये हैं। कुछ दिनों में परिवर्तन दिखने लगेगा। कहा कि कुछ दिनों में सारे ट्रेन के आगे से जीरो हट जायेगा और किराया नार्मल रुप से लगने लगेगा।

डीआरएम की स्पेशल ट्रेन बेल्थरारोड स्टेशन पर 10:12 बजे पहुंची थी तथा डीआरएम के निरीक्षण उपरान्त 11:30 में सलेमपुर के लिए प्रस्थान कर गयी। इस मौके पर एडीआरएम ज्ञानेश पाण्डेय, सीनियर डीओएम नरेन्द्र कुमार जोशी, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक संजीव शर्मा, वरिष्ठ मण्डल विद्युत इंजीनियर ए0के0 सिंह, वरिष्ठ मण्डल इंजीनियर मनोज कुमार सिंह व स्टेशन अधीक्षक दिनेश मौर्य मोजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *