Others States

अनूठी रिंग सेरेमनी: दो महिला डाक्टर बनेगी एक दुसरे की जीवन साथी

तारिक खान

डेस्क। महाराष्ट्र के नागपुर में एक अनोखी रिंग सेरेमनी का मामला सामने आया है जहा दो महिला चिकित्सको ने एक दुसरे को अपना जीवन साथी चुना है। देश में समलैंगिक विवाह का शायद यह अब तक का सबसे बड़ा मामला है। दोनों अपनी शादी गोवा में करने की तैयारियों में जुटी हुई है।

समलैंगिक विवाह रचाने जा रहीं महिला चिकित्सक हैं परोमिता मुखर्जी और सुरभि मित्रा के इस रिंग सेरेमनी ने सोशल मीडिया पर अपनी जगह बना लिया है। जल्द विवाह करने जा रहीं दोनों महिला चिकित्सकों में से एक डॉ0 परोमिता मुखर्जी ने कहा कि हम इस रिलेशनशिप को ‘जीवन भर का वादा’ कह सकते हैं। हम गोवा में शादी करने की योजना बना रहे हैं।  परोमिता ने बताया, मेरे पिता को 2013 से मेरे सेक्स को लेकर विचारों के बारे में पता था। हाल ही में मैंने जब अपनी मां को यह बताया तो वह हैरान रह गईं, लेकिन बाद में वह राजी हो गईं, क्योंकि वह मुझे खुश देखना चाहती हैं।

सुरभि मित्रा ने कहा, ‘मेरे परिवार में सेक्स को लेकर विचारों या समलैंगिक रिश्तों को लेकर कभी कोई विरोध नहीं रहा। असल में मैंने जब मेरे माता पिता को बताया कि वे खुश हुए। मैं एक मनोचिकित्सक हूं और मेरे ऐसे रिश्ते को लेकर कई लोग सवाल उठाते हैं। वे सवाल इसलिए उठाते हैं, क्योंकि वे अपने रुख के बारे में कोई राय नहीं जता पाते हैं।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

4 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

5 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

5 hours ago