ईमानदार दादा बेचे काजल, पोता बन गया चेन स्नेचर: स्नेचिंग के महज़ 10 घंटो के अन्दर ही वाराणसी पुलिस कमिश्नर की आदमपुर पुलिस ने अवैध असलहे सहित धर दबोचा शातिर चेन स्नेचर

तारिक़ आज़मी

वाराणसी। दादा पूरी ज़िन्दगी काजल बेच कर इमानदारी से अपने परिवार का पेट पालता है। वही उस ईमानदार दादा का पोता ऐसा नाकारा निकल गया कि इजी मनी के चक्कर में चेन स्नेचिंग जैसे काले कारनामो को अंजाम देना शुरू कर दिया। मगर बधाई की असली हकदार वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की आदमपुर पुलिस है जिसने घटना के महज़ 10 घंटे के अन्दर ही स्नेचर को चिन्हित कर उसे अवैध असलहे सहित धर दबोचा। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से स्नेच हुआ मंगलसूत्र भी बरामद हुआ है।

गिरफ़्तारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार कल अहल-ए-सुबह मुकीमगंज निवासी राजेश गुप्ता की पत्नी रीना गुप्ता किसी कार्य हेतु घर के बाहर निकली थी। तभी मुकीमगंज में उनके गले से मंगलसूत्र छीन कर एक युवक भाग गया। घटना की जानकारी रीना गुप्ता ने आदमपुर पुलिस को दिया और लिखित शिकायत दर्ज करवाया। क्षेत्र में हुई इस दुस्साहसिक स्नेचिंग की घटना से आदमपुर पुलिस भी आवक रह गई और डीसीपी काशी आरएस गौतम ने आदमपुर थाना प्रभारी निरीक्षक के निर्देश में एक टीम का गठन कर घटना के सफल खुलासे और अभियुक्त की गिरफ़्तारी का निर्देश दिया।

अपने क्षेत्र में हुई घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीम तत्काल एक्शन मोड़ में आ गई और प्रकरण में सीसीटीवी फुटेज फालोअप में देखना शुरू कर दिया। फुटेज के आधार पर महज़ चंद घंटो के अन्दर ही अभियुक्त की शिनाख्त सलेमपुरा निवासी मो0 शोएब के पुत्र शाहनवाज़ के रूप में हुई। शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शाहनवाज़ की गिरफ़्तारी हेतु प्रयास शुरू कर दिया। इसी क्रम में शाहनवाज़ घटना के बाद शहर छोड़ कर भागने की कोशिश में था तभी मछोदरी से सलेमपुरा जाने वाली गली में शाहनवाज़ पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

गिरफ्तार शाहनवाज़ के पास से पुलिस ने लूटा गया मंगलसूत्र, और एक अदद नाजायज़ कट्टा मय कारतूस बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्त आदमपुर थाना क्षेत्र के सलेमपुरा का रहने वाला है। अभियुक्त के दादा काजल और सुरमे का कारोबार करते है और इमानदारी से अपने परिवार का लालन पालन करते है। अभियुक्त के पिता भी ईमानदारी से मेहनत मजदूरी करके परिवार का पेट पालते रहे, पिछले कुछ समय से वह बीमार चल रहे है। दादा अकेले इस बुढापे में काजल और सुरमाँ बेच कर अपने और बेटे के परिवार का पालन पोषण कर रहे है, साथ ही बीमार बेटे का इलाज भी कर रहे है। दोनों ही क्षेत्र के सभ्य और नेक नागरिक है। वही उसी परिवार में पैदा हुआ शाहनवाज़ अपने कुनबे के नाम को बदनाम करते हुवे इजी मनी के चक्कर में चेन स्नेचिंग के काम में लग गया।

बहरहाल, कामयाबी हासिल करने वाली पुलिस टीम में मछोदरी चौकी इंचार्ज अजय पाल, आदमपुर चौकी इंचार्ज राजीव रंजन, काओ चन्दन मौर्या, सत्यजीत यादव, कमलेश राजभर शामिल रहे। गिरफ्तार अभियुक्त के पास से पुलिस को लूटा हुआ मंगलसूत्र, एक अदद नाजायज़ कट्टा और एक कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस गिरफ्तार अभियुक्त पर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही कर रही है। वही क्षेत्र में पुलिस की इस त्वरित कार्यवाही की प्रशंसा हो रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *