झारखण्ड: युवक को बीच सड़क पर पीटा, थूक कर चटवाया, ज़बरदस्ती लगवाए जय श्री राम के नारे, आरोपियों के बताये जा रहे भाजपा से सम्बन्ध, मुख्यमंत्री ने वीडियो खुद रीट्वीट कर दिया कार्यवाही का निर्देश

अनिल कुमार

धनबाद। धनबाद जिले में गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर बड़ा आरोप लगा है कि उन्होंने एक मुस्लिम युवक को बीच सड़क पर जमकर पीटा, उसको थूक कर चाटने के लिए मजबूर किया और जय श्री राम के ज़बरदस्ती नारे लगवाए। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। झारखण्ड के मुख्यमंत्री ने इस वायरल वीडियो का खुद संज्ञान लेकर इसको रीट्वीट कर कार्यवाही का निर्देश दिया है। समाचार लिखे जाने तक एक आरोपी की गिरफ़्तारी की सुचना प्राप्त हो रही है। गिरफ़्तारी की पुष्टि धनबाद के डिप्टी कमिश्नर द्वारा स्वयं अपने अधिकारिक ट्वीटर से ट्वीट के माध्यम से दिया है। हालांकि पीड़ित युवक की पहचान अभी तक उजागर नही हुई है। मगर पीड़ित युवक मुस्लिम सम्प्रदाय का बताया जा रहा है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर भाजपा कार्यकर्ता आज गांधी प्रतिमा के पास विरोध जता रहे थे। उस दौरान एक कथित मुस्लिम युवक वहां से गुजरा। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के झारखंड अध्यक्ष दीपक प्रकाश पर अभद्र टिप्पणी किया था। जिसके बाद यह घटना घटित हुई और भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए। बीच सड़क पर उस युवक को बेरहमी से पीटा गया। उठक बैठक करवाया और थूक कर चटवाया तथा ज़बरदस्ती जय श्री राम के नारे लगवाए। मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मामले की जांच और दोषियों को सख्त कार्यवाही का निर्देश दिया हैं।

इस शर्मनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें पीड़ित युवक दोनों हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता नजर आया। पुलिस ने युवक की पहचान के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन ट्वीट में उसके मुस्लिम होने का दावा किया गया है।  वीडियो में कुछ लोग उस युवक को पीट रहे है और सांप्रदायिक गालिया दे रहे है। एक व्यक्ति उसको कान पकड़ कर उठक बैठक करवा रहा है और ज़बरदस्ती जय श्री राम का नारा लगवा रहा है। इसी वीडियो में उस युवक को सड़क पर थूक कर चाटने को भी मजबूर किया जा रहा है। जबकि युवक इस झुण्ड के आगे बेबस हाथ जोड़ कर रहम की भीख मांग रहा है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस वीडियो के लिंक को रिट्वीट किया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जाए। साथ ही, दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। झारखंड में लोग शांति और प्रेम से रहते हैं। यहां नफरत फैलाने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। वहीं, धनबाद के पुलिस अधीक्षक रामकुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इस मामले में पीड़ित और भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। ताज़ा जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री से मिले निर्देश के बाद डिप्टी कमिश्नर धनबाद ने प्रकरण में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। आदेश के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अन्य आरोपियों के शिनाख्त और गिरफ़्तारी का प्रयास कर रही है। सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और सडक पर होती इस गुंडागर्दी की जमकर आलोचना हो रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *