कानपुर: पति की हत्या कर प्रेमी के साथ हुई फरार, पॉलिथीन में लपेटकर चारपाई के नीचे मिला शव

आदिल अहमद

कानपुर(देहात)। चार दिनों से गायब युवक का शव रविवार को परचून की बंद दुकान में मिला। मामला कानपुर देहात के आलियापुर गाव का है जहाँ चार दिन से लापता युवक का शव बंद दूकान में पड़ा था। जब ग्रामीणों को उस दूकान से बदबू आने लगी तो उन्होंने इसकी सुचना पुलिस को दिया। सुचना मिलने पर जब पुलिस मौके पर पहुंची और दुकान का ताला तोड़कर देखा तो घटना की जानकारी हासिल हुई। वही बताया जा रहा है कि लापता होने से पहले युवक को दुकानदार के यहां शराब पीते देखा गया था। डॉग स्क्वॉड लेकर पहुंचे सीओ ने छानबीन की।

युवक की बेटी ने दुकानदार व अपनी मां के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। दोनों आरोपी फरार हैं। मंगलपुर के अलियापुर गांव निवासी संतोष कुमार (45) की ससुराल मोहाना गजनेर में है। 17 अप्रैल को वह बेटी की गोद भराई करने परिवार के साथ वहां गए थे। पीछे से गांव का परचून दुकानदार सुनील भी संतोष के ससुराल पहुंच गया। इस पर संतोष का उससे विवाद होने लगा। दोनों के बीच हुए विवाद में संतोष की पत्नी उर्मिला ने सुनील का पक्ष लिया। इससे नाराज संतोष उसी दिन डेरापुर के सनिहापुर गांव में भांजे के घर पहुंच गया। दो दिन वहीं रुकने के बाद 19 अप्रैल को वह गांव अलियापुर पहुंचा।

गांव में कुछ लोगों ने उसे सुनील के साथ शराब पीते देखा था। इसके बाद से वह लापता हो गया। इधर, सुनील ने दुकान खोलना बंद कर दिया। इससे ग्रामीणों को उस पर शक था। रविवार को सुनील की दुकान से बदबू आने पर पुलिस को सूचना दी गई। सुचना मिलने पर जब पुलिस ने ताला तोड़कर अंदर देखा तो संतोष की हत्या कर शव पॉलीथिन में लपेट कर चारपाई के नीचे रख दिया गया था। बेटी ने पिता के शव की पहचान की। पुलिस को बताया कि मां के दुकानदार सुनील से संबंध थे। पिता इसका विरोध करते थे। इसी के चलते उनकी हत्या कर दी गई।

घटना के बाद उर्मिला व उसका प्रेमी फरार हो गए। गांव पहुंचे सीओ डेरापुर विजयेंद्र द्विवेदी, मंगलपुर इंस्पेक्टर एके मिश्र, चौकी प्रभारी संदलपुर दिनेश चंद्र, फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वॉड ने मौके पर जांच की और साक्ष्य संकलित किए।आलियापुर गांव का संतोष शराब का लती था। ग्रामीणों ने बताया कि उसकी पत्नी उर्मिला व पड़ोसी सुनील के संबंध थे। वह अक्सर उसके घर जाता था। सुनील अपने घर के ही एक कमरे में परचून की दुकान रखे था और अकेले ही घर में रहता था। सुनील व उर्मिला की नजदीकी इतनी ज्यादा थी कि अगर उर्मिला मायके जाती थी तो सुनील भी वहां पहुंच जाता था। इस बार संतोष परिवार के साथ ससुराल मोहाना गया तो सुनील भी पहुंच गया। वहां संतोष ने भला बुरा कहा तो ये बात सुनील को नागवार गुजरी।

संतोष के गांव आते ही सुनील ने गलती मानकर उसे मना लिया और फिर शराब पिलाई। इसके बाद घर ले जाकर हत्या कर दी। अलियापुर गांव में संतोष की घर में ही हत्या करने के बाद सुनील दो दिन तक तो गांव में ही घूमता रहा। शुरुआती दौर में किसी को शक भी नहीं हुआ। हालांकि सुनील घटना की रात 19 अप्रैल के बाद से दुकान नहीं खोल रहा था। 22 अप्रैल से वह घर में खूब धूपबत्ती जला रहा था। इसे मुहल्ले के कुछ लोगों ने देखा भी था। उसके घर से बदबू भी आ रही थी। इसके बाद से सुनील गायब हो गया। इधर शनिवार की शाम संतोष की पत्नी भी फरार हो गई।

संतोष की हत्या करीब चार दिन पहले ही कर दी गई थी। उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा गया था। साथ ही उसके हाथ पैर व शरीर को कई जगह रस्सी से बांधे गए थे। इससे शरीर में कई जगह कट के निशान बने हैं। शव कई दिन पुराना होने की वजह से ये स्पष्ट नहीं हो सका कि हत्या कैसे की गई है। लेकिन मौके पर खून न मिलने से आशंका है कि गला घोंटकर हत्या की गई है। सोमवार को पोस्टमार्टम में हत्या कर वजह स्पष्ट हो जाएगी।

अलियापुर गांव के ग्रामीणों ने बताया कि सुनील के संतोष की पत्नी से कई वर्ष से संबंध थे। ये जानकारी सुनील की पत्नी को भी हो गई थी। इस पर आए दिन उसका सुनील से विवाद होता था। वह करीब दो साल पहले उसे छोड़कर मायके चली गई थी। इसके बाद नहीं आई। इसके बाद सुनील घर में अकेला रहने लगा। पत्नी के अवैध संबंधों का विरोध करने पर संतोष की हत्या कर दी गई है। पत्नी व प्रेमी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दोनों आरोपियों की तलाश की जा रही है। विजयेंद्र द्विवेदी, सीओ डेरापुर  

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *