National

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे: आज नही दाखिल होगी सर्वे रिपोर्ट, अदालत से मांगेगे सर्वे कमिश्नर समय- सूत्र

ए0 जावेद/करन कुमार

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे की रिपोर्ट आज अदालत में पेश होने की तारिख मुक़र्रर थी। मगर इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि कोर्ट कमिश्नर अदालत से आज वक्त मांग लेगे और अदालत में आज सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी।

वही कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह के हवाले से खबर आ रही है कि तीनो कमिश्नर अलग अलग अपनी रिपोर्ट न दाखिल करके एक साथ सहमती से अपनी एक ही रिपोर्ट दाखिल करेगे। मिल रही जानकारी के अनुसार कोर्ट कमिश्नर इस रिपोर्ट को तैयार करने और दाखिल करने के लिए अदालत से सोमवार तक समय मांग सकते हैं। बताते चले कि इससे पहले वाराणसी की अदालत ने एडवोकेट कमिशनर से 17 मई को सर्वे रिपोर्ट पेश करने को कहा था।

मिल रही जानकारी के अनुसार सर्वे रिपोर्ट आज तैयार ही नही हो पाई है। अतिविश्वस्त सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अदालत में पेश करने के लिए अभी रिपोर्ट तैयार ही नही हुई है। इसलिए सर्वे कमीशन अदालत से सोमवार तक की मोहलत मांग सकता है।

बताते चले कि सोमवार (16 मई) को ज्ञानवापी मस्जिद में तीसरे और आखिरी दिन हुए सर्वे में राखी सिंह पक्ष द्वारा दावा किया गया है कि मस्जिद परिसर के अंदर कुएं से शिवलिंग मिला है। इस पर निचली अदालत ने जिला प्रशासन को उस स्थान को सील करने का निर्देश दिया है जहां ‘शिवलिंग’ मिलने का दावा किया गया है। वही दूसरी तरफ मस्जिद कमिटी का दावा है कि वज़ुखाने के बने तलब में लगे ख़राब हो चुके फव्वारे को राखी सिंह पक्ष सनसनी फैलाने के लिए शिवलिंग बता रहा है जिसको कुछ मीडिया वाले हवा देकर माहोल को ख़राब कर रहे है। मस्जिद कमिटी के अधिवक्ता मोहम्मद तौहीद ने कहा कि अदालत ने बिना दुसरे पक्ष को सुने ही एकतरफा आदेश दिया है। हम इस आदेश के खिलाफ सम्बंधित अदालत में अपील दाखिल करेगे।

pnn24.in

Recent Posts