National

ज्ञानवापी सर्वे प्रकरण: सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पंहुचा मामला, जल्द सुनवाई की मांग, अदालत हुई जल्द सुनवाई के लिए तैयार

आदिल अहमद

डेस्क: ज्ञानवापी सर्वे प्रकरण में जिला न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुवे मामला सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर पहुच गया है। सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में जल्द सुनवाई की मांग किया गया है। वही साथ ही मांग किया गया है कि निचली अदालत के आदेश को स्टे करते हुवे यथा स्थिति बरक़रार रखने का आदेश दिया जाए। हालाकि सीजेआई जस्टिस एनवी रमना ने कहा है कि बिना कागज़ात देखे आदेश जारी नही कर सकते है। वही सुप्रीम कोर्ट इस मामले की जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है।

गौरतलब हो कि वाराणसी जिले की एक अदालत ने कल इस मामले में फैसला सुनाते हुवे निर्णय दिया था कि ज्ञानवापी का सर्वे 17 मई तक पूरा कर लिया जाए। इस सर्वे के लिए तहखानो के ताले खोल कर अथवा तोड़ कर सर्वे करवाने की ज़िम्मेदारी अदालत ने जिला प्रशासन को सौपी है। अब ये मामले जब सुप्रीम कोर्ट के चौखट पर पंहुचा है तो फिलहाल अदालत ने यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश जारी करने से इनकार कर दिया है। सीजेआई जस्टिस एनवी रमना ने कहा कि बिना कागजात देखे आदेश जारी नहीं कर सकते हैं। मगर सुप्रीम कोर्ट मामले की जल्द सुनवाई करने को तैयार हो गया है।

बताते चले कि कल आये आदेश के बाद से जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी करना शुरू कर दिया है। इस क्रम में जनपद के सभी थानों और पुलिस चौकी पर इलाके के संभ्रांत नागरिको की बैठक कर उनसे इस मामले में शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील किया गया। दूसरी तरफ मस्जिद कमिटी ने भी बयान जारी कर आम नागरिको से सब्र रखने और अमन कायम रखने की अपील किया है। उम्मीद किया जा रहा है कि कल से सर्वे का काम चालु होगा।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago