Others States

दिल्ली एनसीआर: आंधी से कई जगहों पर गिरे पेड़, भारी बारिश से हुआ जलजमाव

तारिक़ खान

दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में तेज आंधी और बारिश से कई पेड गिरे और भारी बारिश से जलजमाव भी हुआ है जिससे लोग काफी परेशान है। तेज हवाओ के साथ बारिश के सिलसिले के बीच कई इलाको में भारी जाम भी लग गया है। बताते चले कि सप्ताह के पहले दिन ही यानी सोमवार की सुबह करीब 5 बजे से चल रही तेज आंधी और बारिश के कारण लोगो को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। आंधी और बारिश के कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस वजह से एनसीआर के कुछ हिस्सों में बत्ती भी गुल है। मौसम के बदले मिजाज और आंधी-बारिश के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। एयरपोर्ट ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि उड़ान की ताजा जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।

दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और गाजियाबाद समेत कई इलाकों में सैकड़ों पेड़ों के गिरने की घटना सामने आई है। वही तेज हवा की रफ्तार ने आवागमन में बाधा डाली। सैकड़ों जगहों पर पेड़ गिरने के साथ फरीदाबाद व नोएडा में कई जगह सोमवार सुबह ओले भी पड़े हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए तेज हवा चलने के साथ बारिश की संभावना जताई थी। अगले दो दिनों तक गर्मी से मिली राहत जारी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान सामान्य से एक कम 39।3 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन कम 23।1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रविवार सुबह कुछ देर के लिए बादलों ने आसमान में डेरा डाला, लेकिन बादल बिन बरसे ही चल दिए। हालांकि, दिनभर सूरज और बादलों के बीच लुकाछीपी का खेल चलता रहा, जिससे गर्मी के तेवर नरम रहे। हवा में नमी का स्तर 29 से 77 फीसदी रहा। आज सुबह से ही बारिश होने से मौसम का रुख पूरी तरह से बदल गया है। ठंडी हवाएं चलने से लोगों ने राहत की सांस ली है। हालांकि जिन लोगों को अपने दफ्तरों के लिए निकलना है उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुग्राम समेत कई इलाकों में जलजमाव की समस्या से भी लोगों को दो-चार होना पड़ रहा है। खबर है कि आंधी-बारिश के चलते कई इलाकों की कई उड़ानें भी रद्द करनी पड़ीं।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago