Crime

बनारस की जनता के सेहत से खिलवाड़ करते हुवे ब्रांडेड कंपनियों के पैकिंग में नकली तेल बेच रहा था कतुआपूरा के रामसरन जायसवाल का बेटा पुत्तुल जायसवाल, पुलिस ने मारा छापा तो हो गई वह भी हैरान

ए0 जावेद

वाराणसी: एक तरफ जहा खाद्य तेलों की कीमतों में इजाफा लगातार जारी है। वही दूसरी तरफ इस मौके पर नक़लखोरी करके मोटा मुनाफा कमाने के चक्कर में आम नागरिको की सेहत से खिलवाड़ करने वालो की कमी नही है। ऐसे ही एक मामले में आज वाराणसी की क्राइम ब्रांच, कोतवाली पुलिस और खाद्य विभाग ने संयुक्त कार्यवाही में एक युवक को हिरासत में लेकर भारी मात्रा में नकली ब्रांडेड तेल और उसको बनाने के उपकरण बरामद हुवे है। गिरफ्तार युवक कतुआपूरा निवासी रामसरन जायसवाल का बेटा पुत्तुल जायसवाल बताया जा रहा है।

 इस छापेमारी के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मिलावटी तेल के गोरखधंधे के खेल की शिकायत वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम को मिली थी। बताया गया था कि पुत्तुल जायसवाल नामक व्यक्ति कोतवाली थाना क्षेत्र के कतुआपुरा में किराये पर कमरा लेकर नकली सरसों तेल और रिफाइंड बेचने का धंधा कर रहा है। इस पर क्राइम ब्रांच ने जिला प्रशासन और खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन की टीम के साथ पुत्तुल के कमरे पर छापा मारा।

प्रथम दृष्टया यह सामने आया है कि सलोनी कंपनी के सरसों तेल और फार्च्यून कंपनी के रिफाइंड का नकली रैपर व ढक्कन टिन पर लगाकर चावल के तेल में रंग व स्प्रिट मिलाकर पैकिंग करवा कर बाजार में बेचता था। छापेमारी के दौरान पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने पाया कि गोदाम में ब्रांडेड कंपनी फार्च्यून और सोलनी के तेल का नकली रैपर लगाकर मिलावटी तेल तैयार किया जा रहा है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस और खाद्य विभाग की टीम को गोदाम से सलोनी कंपनी के 77 टिन, फार्च्यून रिफाइन के भरे 54 टिन, चावल का तेल भरे 10 टिन, सादा कोल्हू तेल 37 टिन, कुल 178 टिन तेल व खाली 150 टिन, सलोनी और फार्च्यून कंपनी के नकली रैपर, ढक्कन, कनस्तर सील करने वाली मशीन, हथौड़ा-पेचकस आदि बरामद किया गया है। कारोबारी के पास कोई लाइसेंस भी नहीं मिला।

pnn24.in

Recent Posts

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा ‘हमने दिसंबर 2021 के बाद से ही कोविडशील्ड वैक्सीन बनाना बंद कर दिया’

ईदुल अमीन डेस्क: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कहा है कि उसने दिसंबर 2021 के…

20 hours ago

जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिख कर किया तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग

आफताब फारुकी डेस्क: मंगलवार को तीन निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी से समर्थन वापस लेने की…

20 hours ago

भाजपा नेता के पुत्र पर बूथ कैप्चर के आरोपों  पर अब होगा दाहोद के उस बूथ पर दुबारा मतदान

आदिल अहमद डेस्क: गुजरात के लोकसभा क्षेत्र दाहोद के एक पोलिंग बूथ पर फिर से…

21 hours ago