रमज़ान के पूरे महीने रोज़ेदारों को इफ्तार के वक्त शर्बत पिलाता रहा युवा समजसेवक राकिब

ए0 जावेद

वाराणासी। रहमतों और बरकतों का महीना माह-ए-रमज़ान रुखसत हो रहा है। इस महीने में लोग अल्लाह की रज़ा के खातिर रोज़े रखते है, नमाज़े पढ़ते है और ज़्यादा से ज़्यादा नेक कामो को अंजाम देते है। इस क्रम में लोग गरीबो की मदद के लिये खड़े रहते है। रोज़ेदार के आराम का हर एक इंतज़ाम करने की कोशिश करते है।

शहर बनारस के नई सड़क (दालमंडी) निवासी सय्यद शादाब उर्फ राकिव ने हर साल की तरह इस साल भी रोज़ेदारों के इफ्तार की खातिर पूरे रमज़ान महीने इफ्तार के वक्त शर्बत की सबील चलाया। रोज़ ही मस्जिद में रोज़ा इफ्तार करने वाले सैकड़ो रोज़ेदारों के लिये सय्यद शादाब राकिब अपने हाथों से शर्बत बना कर तकसीम करते गई।

शादाब राकिब ने हमसे बात करते हुवे बतायां की अल्लाह की रज़ा के खातिर मैं ये करता हु। अल्लाह ने मुझे ऐसी तौफीक अता फरमाई है, उसका मैं शुक्रगुज़ार हु और रब्बुल आलमीन की बारगाह में सिर्फ एक ही इल्तेजा है कि रब्बुल आलमीन हमारी खता को बक्श दे और इस खिदमत को कुबूल फरमाए।

सय्यद शादाब राकिब मोदी अगेन पीएम के जिला अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा है। उनके इस नेक काम की तारीफ इलाके में सभी लोग कर रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *