Varanasi

भारी सँख्या में नमाज़ियों के साथ मुकम्मल हुई ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज़-ए-जुमा, मुल्क के अमन-ओ-आमान की हुई दुआ

ए0 जावेद/अजीत कुमार

वाराणसी। ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज़-ए-जुमा पुरसुकून तरीके से मुकम्मल हो गई है। आज जुमे की नमाज़ अदा करने के लिये ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज़ियों का हुजूम उमड़ पड़ा था। सुरक्षा में मुस्तैद पुलिस कर्मियो ने सभी नमाज़ियों की सुरक्षा के दृष्टिगत जांच करके नमाज़ पढ़ने अंदर भेजा। नमाज़ खबर लिखे जाने तक मुकम्मल हो गई है और नमाज़ी अपने अपने घरों को जा चुके है।


बताते चले कि ज्ञानवापी के सर्वे को लेकर चल रहे मस्जिद कमेटी द्वारा दाखिल वाद में अदालत का सर्वे से सम्बंधित फैसला आ जाने के बाद आज नमाज़-ए-जुमा ज्ञानवापी मस्जिद में अदा करने वाले नमाज़ियों का हुजूम उमड़ पड़ा। एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पांडेय के नेतृत्व में चौक पुलिस ने सुरक्षा के मुकम्मल इंतेजमात कर रखे थे। भीड़ की संभावना के दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह मुस्तैद थी।

मस्जिद ने नमाज़ पढ़ने जाने वाले किसी भी नमाज़ी को रोका नही गया और सभी की तलाशी लेकर उन्हें नमाज़ पढ़ने जाने दिया गया। आज नमाज़ के पहले होने वाले बयान में खतीब मुफ़्ती ने मुल्क में अमन-ओ-आमान कायम रखने और सब्र करने की अपील किया और सभी से मुल्क की सबसे बड़ी अदालत के फैसले का इंतेज़ार करने और फैसले का सम्मान करने की अपील किया।

मुकर्रर वक्त से नमाज़ मुकम्मल हुई और बाद नमाज़-ए-जुमा रब की बारगाह में मुल्क के अमन-ओ-आमान और मुल्क के तरक्की की दुआ ख्वानी हुई। अमन-ओ-सुकून के साथ नमाज़ मुकम्मल हो चुकी है और नमाज़ी अपने घरों को जा चुके है। शहर रोज़मर्रा की अपनी रफ्तार से चल रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

लखीमपुर खीरी: जिले में छुटपुट घटनाओं के साथ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान

फारुख हुसैन लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में सुबह 7:00 से लोकसभा…

20 hours ago

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम भाजपा नेता सुशील मोदी हारे कैसर से अपनी जंग, 72 वर्ष की आयु में हुआ निधन

शफी उस्मानी डेस्क: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील…

21 hours ago

जाने कब से है ज्येष्ठ माह की शुरुआत, क्या करे उपाय

बापू नंदन मिश्रा डेस्क: हिंदू पंचांग के अनुसार, वैशाख माह का समापन पूर्णिमा तिथि से…

1 day ago