अग्निवीरो के आक्रोश की “अग्निपथ” में जलता बिहार: भाजपा नेताओ और कार्यालयों पर हो रहे हमले को लेकर भाजपा ने कहा जदयू से दो टुक

गोपाल जी  

पटना: अग्निवीरो के आक्रोश की अग्निपथ में जलते बिहार में भाजपा नेताओं और भाजपा कार्यालयो को प्रदर्शनकारी अपना निशाना बना रहे है। कही भाजपा नेताओं के घर पर तोड़ फोड़ और पथराव की खबरे आ रही है। इस दरमियान भाजपा अपने सहयोगी दल के ही मुखालिफ अब जा रही है। भाजपा ने जदयू पर ही अब निशाना लगाना शुरू कर दिया है।

बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर संजय जयसवाल ने आज आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य सरकार की नीयत पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राज्य की पुलिस के सामने हमारे जिला कार्यलायों में आग लगा दी जा रही है लेकिन पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती। आज शनिवार को बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जयसवाल ने अपनी ही सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सब कुछ प्रशासन के सामने हो रहा है, लेकिन वो सिर्फ मूकदर्शक बनी हुआ है।

उन्होंने कहा कि मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि ये जो कुछ भी हो रहा है वो एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। अगर किसी को इस योजना से दिक्कत है या थी तो उसे पहले अपनी बात अपने विधायकों और सांसदों या फिर जिला अधिकारियों के सामने रखनी चाहिए थी। सीधा सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करना किसी समस्या का हल नहीं हो सकता है।

गौरतलब हो कि अग्निपथ योजना को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी। योजना के खिलाफ खास तौर पर बिहार और यूपी के युवाओं में खासा रोष है। बिहार में कई जगहों पर युवाओं ने हिंसक प्रदर्शन भी किया। युवा प्रशासन की मौजूदगी में बीजेपी दफ्तरोंको निशाना बना रहे हैं। बीते तीन दिनों में प्रशासन की जो भूमिका रही है वो कहीं से भी स्वीकार्य नहीं है। प्रशासन हंगामा करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। कहीं न कहीं प्रशासन की स्थिति काफी दयनीय रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.