राहुल गांधी से जारी है ईडी की पूछताछ, कांग्रेस नेताओं ने किया राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात, आचार्य प्रमोद कृष्णम को किया पुलिस ने हाउस अरेस्ट

तारिक़ खान

कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन करने पर पुलिस द्वारा सांसदों के साथ कथित बदसलूकी और अग्निपथ योजना का मुद्दा उठाया। इसके पूर्व कांग्रेस नेता आर्चाय प्रमोद कृष्णम को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। वह कांग्रेस के प्रदर्शन में भाग लेने के लिए जंतर-मंतर जा रहे थे। इस बीच पुलिस ने उन्हें राजेंद्रनगर स्थिति आवास पर रोक लिया और हाउस अरेस्ट कर दिया।

कांग्रेस नेता व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली पुलिस पर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस उन पर हमला कर रही है और उन्हें रोका जा रहा है। इस दरमियान जंतर मंतर पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। दूसरी तरफ ईडी की राहुल गांधी से पूछताछ जारी है।

नेशलन हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर ईडी के सामने पेश हुए हैं। करीब 11 बजे से उनसे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी को तीन बार ईडी पूछताछ के लिए बुला चुकी है। ईडी की इस कार्रवाई और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर सत्याग्रह कर रहे हैं। वहीं कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर भी प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.