कानपुर हिंसा प्रकरण: सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाला भाजपा नेता हर्षित श्रीवास्तव हुआ गिरफ्तार

मो0 कुमेल

कानपुर: पैगंबर मोहम्मद (स0अ0व0) पर टिप्पणी को लेकर बीजेपी नेता को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कानपुर हिंसा के बाद पुलिस की ये कार्यवाही है। हर्षित श्रीवास्तव नाम के इस भाजापा नेता पर पुलिस ने यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने को लेकर किया है। हर्षित भाजपा युवा मोर्चा का पूर्व जिला मंत्री है।

इस सम्बन्ध में कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने कहा है कि जो भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ हम कार्रवाई करेंगे। बताते चले कि पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेताओं नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल द्वारा की गई टिप्पणी पर विवाद अब भी जारी है। ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, ईरान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने विवादास्पद टिप्पणी को लेकर भारत के खिलाफ आधिकारिक विरोध दर्ज कराया है।

एक तरफ इस्लामिक देशो द्वारा हो रहे विरोध वही दूसरी तरफ खाड़ी देशी में भारतीय उत्पादों के बाईकाट की चलती मुहीम और ट्वीटर पर ट्रेंड ने मुल्क की अच्छी खासी किरकिरी कर दिया है। भारत में भी इसको लेकर विपक्ष आक्रमक मूड में है और भाजपा पर हमलावर है। हालांकि भाजपा ने डैमेज कंट्रोल करते हुवे अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया, जबकि पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया। वही खाड़ी देश इस मामले में भारत की माफ़ी मांग रहे है। इस मामले में नुपुर शर्मा पर मुकदमा भी धर्ज है। इसी विवाद पर कानपुर हिंसा के बाद यूपी सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए 21 आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया है। वहीं कानपुर की डीएम नेहा शर्मा का भी तबादला कर दिया गया है। अब यहां के नए डीएम विशाख जी होंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *