“कॉउ प्रोटक्शन फंड” के लिए प्लाईवुड एंड विनियर एसोसिएशन ने बढ़ाए हाथ, फंड में दिए 1.5 लाख रूपये, 16.65 लाख के पार पहुंचा प्रोटेक्शन फंड

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: खीरी में गौ-संरक्षण एवं संवर्धन के लिए डीएम महेंद्र बहादुर सिंह द्वारा शुरू की अभिनव मुहिम में लोगों के जुड़ने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। समाचार लिखे जाने तक डीएम के आवाहन पर “कॉउ प्रोटक्शन फंड” में लोगों ने स्वेच्छा से करीब 16.65 लाख की धनराशि जमा की। गुरुवार को प्लाईवुड एंड विनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने डीएम से उनके कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जनपद की प्लाईवुड विनियर उत्पादन एसोसिएशन इकाइयों की ओर से कॉउ प्रोटक्शन फंड में डेढ़ लाख रुपए की धनराशि का सहयोग दिया। इस दौरान उपायुक्त उद्योग संजय सिंह मौजूद रहे।

डीएम ने कहा कि गौवंश सरंक्षण सभी के समेकित सहयोग से पूरी तरह संभव है। उन्होंने जिले के लोगों से भी अपील किया कि उनकी जो भी क्षमता है उसके हिसाब से धनराशि दे सकते हैं। गोवंश की सेवा हमारी संस्कृति की पहचान हैं। हमारी सभी से अपील है कि गोवंश के संवर्धन और सेवा के लिए यथासंभव धन और भाव का दान करने के लिए आगे आएं। हम उम्मीद करते हैं और आमजन इससे जुड़ कर इसे सफल करेगे। डीएम ने कहा कि अब लोगों को गो-सेवा में दान करने के लिए गोशाला जाने की जरुरत नहीं रही है।

अगर आप डिजिटल बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो घर से ही बैंकिंग के माध्यम से दान का पैसा सरकारी खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है। इस पैसा को जिले भर की अस्थाई व स्थाई गोशाला में गायों पर इस्तेमाल किया जाएगा। डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि खीरी में गोवंशो के संरक्षित व संवर्धन के लिए एक जन जागरण अभियान चलाया जा रहा। प्रशासन द्वारा इंडियन बैंक शाखा विकास भवन में संचालित बैंक खाता “COW PROTECTION FUND LAKHIMPUR KHERI बैंक खाता संख्या 7222033852, आईएफएससी कोड: IDIB000V528 में अपनी स्वेच्छा से गोवंश संरक्षण एवं संवर्धन के लिए दान कर सकते हैं।

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *