दुसरे समुदाय के बुज़ुर्ग कपडा कारोबारी से बदसलूकी करने और कारोबार ज़बरदस्ती बंद करवाने का वीडियो हुआ वायरल तो कथित हिंदूवादी नेता तुषार हुआ गिरफ्तार

आदिल अहमद/मो0 कुमेल

कानपुर: कानपुर हिंसा में अमन के दुश्मनों और नफरतो के सौदागरों ने कोई कसर नही छोड़ी थी कि शहर के अमन-ओ-सुकून को बर्बाद और तबाह कर डाले। इसके लिए जहा सडको पर नफरत के कदम बढ़े तो कही सोशल मीडिया पर नफरती पोस्ट ने आग में घी डालने की कोशिश किया। नफरत ऐसी कि न उम्र देखा और गरीबी, खुद को बताया हिंदूवादी नेता और दुसरे समुदाय के गरीब कपडा कारोबारी के साथ बदसलूकी किया। उसको ज़बरदस्ती कारोबार नही करने दिया।

मामला आज बुधवार को गोविंद नगर में सामने आया। जहां कथित हिंदूवादी नेता ने दूसरे समुदाय के एक बुजुर्ग कपड़ा व्यापारी से बदसलूकी की। कपड़े की दुकान हटवा दी। प्रकरण का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने तत्काल युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह त्वरित कार्यवाही कर नफरत पर लगाम लगाने की कोशिश किया है। बताते चले कि नई सड़क इलाके में तीन जून को बवाल हुआ था। तब से इलाके में तनाव की स्थिति है। इस दौरान काफी संख्या में लोगों ने विवादित पोस्ट सोशल मीडिया पर किए थे। एक एसआईटी उनको चिन्हित कर केस दर्ज कर रही है।

इस बीच बुधवार को गोविंद नगर निवासी तुषार शुक्ला नाम के युवक वीडियो वायरल हो गया। जिसमें वह बुजुर्ग कपड़ा दुकनदार को तत्काल दुकान बंद कर वहां से जाने को कहता है। गालियां देकर खदेड़ता है। घटनाक्रम का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। देखते ही देखते वीडियो सोशल मीडिया के समुन्द्र में तैरने लगता है। पुलिस ने मामले में तुरंत संज्ञान लिया और इस नफरती शख्स पर मुकदमा दर्ज कर उसको हिरासत में ले लिया।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि आरोपी तुषार शुक्ला गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को उसको कोर्ट में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह की हरकतें करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इससे संबंधित निर्देश प्रत्येक पुलिस अफसर को दिए गए हैं। आरोपी तुषार एक हिंदूवादी संगठन का खुद को नेता बताता है। हालांकि संगठन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि वह किस हिंदूवादी संगठन का नेता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *