बॉडी बिल्डर सरफ़राज़ अहमद ने जीम खोल युवाओं को किया प्रोत्साहित

उमेशगुप्ता

बिल्थरारोड(बलिया)। युवाओं को शरीर को फिट करने के लिए योगाभ्यास और जीम की जरूरत होती है।  जिसके माध्यम से लोगो मे  रोगों से लड़ने के लिए इम्यून सिस्टम भी बढ़ता है। इसके लिए मन मे लगन और जज्बा होना चाहिए। क्षेत्र के कुन्डैल गांव निवासी मोहम्मद सरफराज अहमद जो एक बाड़ी विल्डर है। उन्होंने विदेश की नौकरी छोड़कर युवाओं के शरीर को फिट करने के लिए नगर पंचायत बिल्थरा रोड इमिलिया रोड स्थित जीम खोलकर प्रोत्साहित कर रहे है।

इस सम्बंध में कोच के संचालक मोहम्मद सरफराज अहमद से औपचारिक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि इस भागदौड़ की जिंदगी में शरीर को फिट रखने के लिए जीम बहुत जरूरी है। जो युवा अपने शरीर का ध्यान नहीं दे पा रहे हैं, उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस भागदौड़ की जिंदगी में खानपान पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि भारत सरकार के माध्यम से पूरे विश्व को  को स्वस्थ रखने के लिए विश्व योगा दिवस मनाया जाता है जिसका परिणाम कि लोग अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योग करते हैं और जो युवा योग करने से हिचकिचाते हैं उन्हें शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जिम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीम जाने से युवाओं को विभिन्न प्रकार का कसरत कराया जाता है जिससे उनका फिटनेस ठीक रखने के लिए उन्हें चट्टान की तरह मजबूत बनाया जा सकता है।

उन्होंने युवाओं से  आवाहन किया आप सभी युवा देश की धरोहर हैं और आप से देश का विकास संभव है इसलिए सब अपने शरीर को स्वस्थ रखें जिससे दोगुनी मेहनत करते हुए देश और समाज के विकास में अपना अहम योगदान करें। इस दौरान मुहम्मद साजिद शेख, सोनू गुप्ता, सीमब खान, डॉ0 आसिफ खान आदि मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *