National

राहुल गांधी से जारी है ईडी की पूछताछ, कांग्रेस नेताओं ने किया राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात, आचार्य प्रमोद कृष्णम को किया पुलिस ने हाउस अरेस्ट

तारिक़ खान

कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस दौरान राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन करने पर पुलिस द्वारा सांसदों के साथ कथित बदसलूकी और अग्निपथ योजना का मुद्दा उठाया। इसके पूर्व कांग्रेस नेता आर्चाय प्रमोद कृष्णम को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। वह कांग्रेस के प्रदर्शन में भाग लेने के लिए जंतर-मंतर जा रहे थे। इस बीच पुलिस ने उन्हें राजेंद्रनगर स्थिति आवास पर रोक लिया और हाउस अरेस्ट कर दिया।

कांग्रेस नेता व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली पुलिस पर बड़े आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस उन पर हमला कर रही है और उन्हें रोका जा रहा है। इस दरमियान जंतर मंतर पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। दूसरी तरफ ईडी की राहुल गांधी से पूछताछ जारी है।

नेशलन हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक बार फिर ईडी के सामने पेश हुए हैं। करीब 11 बजे से उनसे प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। इससे पहले राहुल गांधी को तीन बार ईडी पूछताछ के लिए बुला चुकी है। ईडी की इस कार्रवाई और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता जंतर-मंतर पर सत्याग्रह कर रहे हैं। वहीं कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर भी प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकता है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

10 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

10 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

10 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

11 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

11 hours ago