Varanasi

वाराणसी में गुज़र रहा है अमन-ओ-सुकून का जुमा, सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद है वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश की वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी में सुकून का जुमा गुज़र रहा है। अधिकतर मस्जिदों में नमाज़-ए-जुमा सकुशल मुकम्मल हो चुकी है और खबर लिखे जाने तक नमाज़ी अपने घरो को जा चके है। वही कुछ मस्जिदों में नमाज़-ए-जुमा होने की तयारी पूरी हो चुकी है। जहा 2 बजे से लेकर 2:35 तक नमाज़-ए-जुमा होगी। इस दरमियान वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश और उनकी वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट पूरी मुस्तैदी के साथ सडको पर चक्रमण कर रही है और एक एक पल की घटनाओं पर नज़र बनाये हुवे है।

खबर लिखे जाते समय ज्ञानवापी मस्जिद में नमाज़-ए-जुमा की अज़ान हो चुकी है। जुमे की नमाज़ में खिताब हो चूका है। हर बार की तरह मस्जिद नमाजियों से भरी हुई है। मस्जिद में नमाजियों की जगह के अलावा जो नमाज़ी ज्यादा थे वह बीबी रज़िया की मस्जिद में नमाज़-ए-जुमा के लिए चले गए है। कदीमी मस्जिदों में एक बीबी रज़िया की मस्जिद में भी नमाज़-ए-जुमा की तैयारी मुकम्मल हो गई है।

इस दरमियान वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट एक एक पल की सभी गतिविधियों पर नज़र रखे हुवे है। उच्चाधिकारी खुद सडको पर चक्रमण कर रहे है। हर एक इलाके में पैदल गश्त और फैंटम गश्त बढ़ा दिया गया है। मस्जिद ज्ञानवापी में नमाजियों से अमन-ओ-सुकून कायम रखने और मुल्क की तरक्की की दुआ के लिए अपील किया गया है। साथ ही असम में जानलेवा और तबाही का सबब बन रही बाढ़ से निजात दिलाने के लिए रब की बारगाह में दुआ करने की अपील की गई है। खबर लिखे जाते वक्त नमाज़-ए-जुमा ज्ञानवापी मस्जिद में शुरू हो गई है। दो रकआत की नमाज़-ए-जुमा में पहली रकआत मुकम्मल हो चुकी है।

pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago