Varanasi

हालत-ए-हाल के सबब हालाते हाल ही गई: डबल प्रेशर है वाराणसी कमिश्नरेट के लिए जारी, जुमे की नमाज़ सकुशल करवाने की पूरी हुई तैयारी, जाने हर एक इलाके का हाल, ज्ञानवापी में शुरू हुआ जुमे का कुत्बा

0 जावेद/अजीत शर्मा

वाराणसी: अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे नवजवानों और दूसरी तरफ नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में उबलते मुस्लिम समुदाय के के द्वारा हुवे पिछले दो जुमे से प्रदर्शन के दरमियान हुई हिंसा की घटनाओं को देखते हुवे जुमे की नमाज़ के दौरान कोई अप्रिय घटना न घटे के लिए चिंताग्रस्त वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने जुमे की नमाज़ हेतु पूरी तैयारी कर लिया है।

आज सुबह से ही कैंट, सिगरा और मंडुआडीह पुलिस के लिए पसीने बहाने वाला दिन था तो वही शहर के अन्य थानों की पुलिस भी पसीने बहा रही थी। हर एक थाने से पैदल गश्त जारी है। जिन जिन मस्जिदों में भारी भीड़ होने की सम्भावना होती है वहा वहा पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

आज सुबह ही अग्निपथ योजना के विरोध में सड़क पर उतरे नवजवानों ने पथराव कर कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया था। नवजवानों ने आज घोषणा किया था कि सैन्य भर्ती स्थल कैन्टोमेंट में आज प्रदर्शन करेगे। इस मामले में पुलिस आज सुबह से व्यस्त नज़र आई। सुबह ही नवजवानों ने सडक पर उतर कर पथराव करने की घटना को अंजाम दिया।

इसके बाद वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के द्वारा बड़ी ही मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रण में लिया गया। अभी उधर स्थिति पर नज़र रखा गया था तभी जुमे की नमाज़ की तैयारी जारी हो गई। इस दरमियान हर एक थाना क्षेत्र में पैदल गश्त पुलिस कर रही है। चेतगंज थाना प्रभारी के द्वारा मुस्लिम बाहुल्य इलाको में पैदल गश्त किया। साथ ही साथ ऐसी मस्जिदो के आसपास दौरा कर हालात के जायजे लिए जहा भीड़ अधिक होती है।

इसी क्रम में चौक थाना प्रभारी के द्वारा दालमंडी नई सड़क आदि इलाकों में पैदल गस्त किया जा रहा है। दालमंडी चौकी इंचार्ज अजय कुमार भारी पुलिस बल के साथ दालमंडी इलाके के हर एक गतिविधि पर पैनी नज़र बनाये हुवे है। वही दूसरी तरफ पियरी चौकी इंचार्ज प्रीतम तिवारी भी अपने क्षेत्र में भ्रमणशील है। काशीपुर चौकी इंचार्ज भारी पुलिस बल के साथ अपने इलाके की पेचीदा दलीलों जैसी गलियों में भ्रमणशील है।

एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय सुबह से ही भारी पुलिस बल के साथ लक्सा, दशाश्वमेघ और चौक थाना क्षेत्रो की एक एक गलियों में पैदल गश्त कर चुके है और समाचार लिखे जाने के समय ज्ञानवापी मस्जिद के प्रवेश द्वारा पर पैनी नज़र बनाये हुवे है। मस्जिद में नमाज़ का वक्त अनकरीब है। हर एक नमाजियों की जांच के बाद उनको अन्दर भेजा जा रहा है।

पुलिस बल के साथ इंतेजामिया के लोग भी मौके पर मौजूद है। समाचार प्रकाशन के समय मस्जिद ज्ञानवापी में कुत्बा शुरू हो चूका है। मस्जिद नमाजियों से खचाखच भरी है। इसके अलावा मस्जिद बीबी रज़िया में भी भारी संख्या में नमाज़ी अब तक आ चुके है। बताते चले कि मस्जिद बीबी रज़िया में ज्ञानवापी में जुमे की नमाज़ के बाद जुमे की तैयारी होती है।

pnn24.in

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

17 hours ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

17 hours ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

18 hours ago

“अर्ल ग्रे टी” का करे सेवन, मिलेंगे ये 5 फायदे

शिखा प्रियदर्शिनी डेस्क: आजकल गर्मी के कारण जीना बेहाल हो गया है। भीषण गर्मी की…

18 hours ago