नाइजीरिया के एक चर्च में “पेटेकोस्ट सन्डे” सेलिब्रेशन के दरमियान बड़ा हमला, 50 से अधिक के मारे जाने की सुचना

आफताब फारुकी/आदिल अहमद

डेस्क: नाइजीरिया से समाचार एजेंसी एपी के द्वारा एक बड़ी खबर आ रही है कि यहाँ के दक्षिणी पश्चिमी इलाके में स्थित ओवो शहर के सेंट फ्रांसिस चर्च के अन्दर चल रही प्रार्थना सभा के दरमियाना अज्ञात हमलावरों द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग किया गया है। इस गोलीबारी में 50 से अधिक लोगो के मारे जाने का समाचार स्थानीय मीडिया द्वारा दिया जा रहा है। मृतकों में बच्चे भी शामिल बताये जा रहे है।

मीडिया रिपोर्टस से मिल रही जानकारी के अनुसार ओवो शहर में सेंट फ्रांसिस चर्च के अन्दर प्रार्थना सभा चल रही थी। इसी दरमियान अचानक कुछ हमलावर अन्दर घुस आये और उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस दरमियान हमलावरों ने चर्च के अन्दर विस्फोट भी किया। घटना के बाद चर्च से कई घायलों को निकाल कर इलाज हेतु भेजे जाने की जानकारी हासिल हो रही है। मृतकों की संख्या और घायलों की संख्या पर अभी कोई अधिकारिक बयान सामने नही आया है।

मीडिया रिपोर्टस में बताया जा रहा है कि आज “पेटेकोस्ट सन्डे” त्यौहार चर्च में मनाया जा रहा था और हर तरफ खुशियाँ ही खुशियाँ बिखरी थी कि इसी अचानक ये चीख पुकार में बदल गई। आधिकारिक तौर पर नाइजीरियाई प्रशासन ने मृतकों की संख्या को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक मरने वालों की संख्या पचास से कहीं ज्यादा है। ये हमला किसने और क्यों किया इसकी भी कोई जानकारी नहीं है। अभी तक किसी संगठन ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ये किसी स्थानीय ग्रुप का काम है या कोई आतंकी हमला इस बारे में भी प्रशासन साफ तौर पर कुछ भी कहने से बच रहा है। ओवो शहर के जन प्रतिनिधि ओलुवोले ने इस घटना को लेकर कहा है कि ओवो के इतिहास में इतनी भयानक और क्रूर घटना कभी नहीं घटी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.