पिता के उत्पीडन से थे परेशान, नवदंपत्ति ने ज़हर खाकर दे दी जान

तौसीफ अहमद/रेहान अहमद

मुरादाबाद: उत्पीडन से परेशान हुए नवदंपत्ति ने ज़हर खा लिया। मामला मुरादाबाद के कुंदरकी थाना इलाके के इमरतपुर फखरुद्दीन गांव का है जहाँ पति-पत्नी ने जहर खा लिया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। वही इलाज के दौरान पति की मौत हो गई जबकि पत्नी की हालत गंभीर बनी हुई है। गंभीर हालत में पत्नी को इलाज के लिए मुरादाबाद ले जाया गया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार कुंदरकी थाना इलाके के ग्राम इमरतपुर फखरुद्दीन निवासी कल्लू शाह के बेटे नाजिम(18) की छह माह पहले क्षेत्र के ही ग्राम ताहरपुर से शादी हुई थी। तीन दिन पहले पिता ने नाजिम को किसी बात को लेकर डांट दिया। इसके बाद वह अपनी पत्नी मंतशा को साथ लेकर घर से निकल गया था। बताते चले कि बुधवार को पति-पत्नी घर लौट आए। बृहस्पतिवार सुबह फिर से परिवार में गृह-कलह के चलते पति-पत्नी ने जहर खा लिया। कुछ देर बाद ही दानों की हालत बिगड़ गई।

परिजनों ने आनन-फानन दोनों को डींगरपुर गांव के निजी अस्पताल में दिखाया तो हालत में सुधार नहीं हुआ। कुछ देर बाद ही नाजिम ने दम तोड़ दिया जबकि पत्नी मंतशा को गंभीर हालत में इलाज के लिए पहले जटपुरा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसको मुरादाबाद रेफर कर दिया गया। बृहस्पतिवार की शाम मृतक नाजिम की मां मनीसा बेगम ने पुलिस को सूचना देकर बुला लिया और अपने पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाना शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि नाजिम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

थाना क्षेत्र के ग्राम इमरतपुर फखरुद्दीन में पति-पत्नी के जहर खाने की घटना से पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई। सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष पवन कुमार ने गांव पहुंच कर छानबीन की और मृतक की मां से पूछताछ कर जानकारी ली। वैज्ञानिक सबूत जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। जहरीला पदार्थ खाने से जान गंवाने वाले नाजिम के शव पर उसकी मां मनीसा बेगम और इकलौती बहन मुस्कान रोते बिलखते बेहाल थीं। मृतक अपने पिता के साथ बकरी चराने का काम करता था। उसकी मात्र छह माह पहले धूमधाम से शादी हुई थी।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक नाजिम व्यवहार कुशल और होनहार था लेकिन गृह कलह के चलते उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं मृतक की पत्नी मंतशा की भी हालत नाजुक बताई जा रही है। वही थाना क्षेत्र के ग्राम इमरतपुर फखरुददीन में पति-पत्नी द्वारा एक साथ आत्मघाती कदम उठाने की घटना पहली बार सामने आई है जिसमें पति ने जान गंवा दी जबकि उसकी पत्नी मौत और जिंदगी के बीच संघर्ष कर रही है। ग्रामीण इस घटना को लेकर सकते में हैं और दबी जुबान में तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। चर्चा है कि उत्पीड़न से परेशान होकर दंपती आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर हुआ। पुलिस भी मामले की जांच कर रही है ताकि वास्तविकता सामने आ सके। थानाध्यक्ष पवन कुमार का कहना है कि जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *