National

पीएम का वाराणसी दौरा: चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस, 10 हजार से अधिक जवानों के कंधों पर होगी पीएम की सुरक्षा

0 जावेद 

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरूवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी दौरे पर आ रहे है। बताते चले की करीब चार माह बाद वह वाराणसी दौरे पर आ रहे है। पीएम मोदी काशी को कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी करीब सवा चार घंटे वाराणसी रहेंगे। दोपहर करीब दो बजे पीएम वाराणसी पहुंचेंगे। इस दौरान पीएम की सुरक्षा को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रहेगी। एसपीजी, एनएसजी के कमांडो के अलावा प्रधानमंत्री की सुरक्षा में पुलिस-पीएसी और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स के 10 हजार से अधिक जवान तैनात रहेंगे।

एयरपोर्ट से शहर तक आवाजाही वाले रूट के किनारे रूफ टॉप फोर्स तैनात रहेगी। वायुसेना के हेलीकॉप्टर से बुधवार को टच एंड गो और एसपीजी ने डमी फ्लीट का ग्रैंड रिहर्सल किया। इसके पूर्व केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने एयरपोर्ट, अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज, रुद्राक्ष में बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप दिया। वहीं, पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने पुलिस लाइन में अभेद्य  सुरक्षा के बाबत पुलिस अधिकारियों सहित फोर्स को ब्रीफ किया।

पांच स्तरीय सुरक्षा घेरे में रहने वाले प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी तरह की कोई चूक न हो, इसके लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड में है। पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने फोर्स को ब्रीफ करते हुए कहा कि आमजन की गतिविधियों पर मुस्तैदी से नजर रखें। बैरिकेडिंग के बाहर कोई न आने पाए, इस पर पूरा ध्यान रहे। बगैर पास के किसी को भी कार्यक्रम स्थल पर जाने नहीं दिया जाए। आईडी और फोटो मिलान के बाद ही आगे जाने दिया जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार दोपहर विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वायुसेना के हेलीकॉप्टर से प्रधानमंत्री पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे और यहां से भी फिर प्रस्तावित कार्यक्रमों में सड़क मार्ग से जाएंगे। इसके पूर्व एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ का बम निरोधक दस्ता और डाग स्क्वायड ने गहनता से जांच पड़ताल की।

काशी दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी की आतिथ्य परंपरा के साथ हर-हर महादेव के जयघोष और डमरू की निनाद के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करने की तैयारी है। सड़क के दोनों किनारे पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही बटुक, डमरू दल के सदस्य खड़े रहेंगे। शहर में सिगरा स्टेडियम, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर तक बांस, बल्ली की बैरीकेडिंग कराई गई है। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही डमरू दल, बटुक कतारबद्ध होकर खड़े रहेंगे।

Banarasi

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

2 days ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

2 days ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

2 days ago