कुख्यात माफिया हिस्ट्रीशीटर अपराधी अतीक अहमद की 24 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

तारिक खान

प्रयागराज। कुख्यात माफिया आईएस-227 गैंग का हिस्ट्रीशीटर अपराधी पूर्व  सांसद बाहुबली अतीक अहमद की करीब 24 करोड़ की जमीन आज कुर्क की गई। अतीक की ये संपत्ति प्रयागराज बॉर्डर जिला कौशाम्बी  में थी। एसएसपी प्रयागराज शैलेश कुमार पाण्डेय के निर्देश पर अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत एसपी नगर दिनेश सिंह एसडीएम सदर व एसडीएम कौशाम्बी व धूमनगंज प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार मौर्या थानाध्यक्ष पुरामुफ्ती उपेन्द्र प्रताप सिंह ने आज शुक्रवार को गाटा संख्या 1116 रकबा 1.4602 हेक्टेयर मौजा ग्राम रसूलाबाद उर्फ कोईलहा तहसील  चायल कौशाम्बी की अचल सम्पत्ति संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की।

यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश गैगेस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अंर्तगत कुर्क की गयी प्रशासन ने अतीक अहमद की ओर से अवैध तरीके से अर्जित भूमि को खोजकर यह कार्रवाई की है। इस जमीन की अनुमानित लागत करीब 24 करोड़ रुपए आकि गयी। पुलिस ने जमीन पर बोर्ड लगवाकर सूचित किया कि ये जमीन माफिया के कब्जे में थी। जिसको अब जिला मजिस्ट्रेट प्रयागराज के 6 अगस्त 2022 के आदेश के अनुसार कुर्क किया गया है।

पुलिस ने जब्त जमीन पर नगाड़ा भी पिटवाया। लोगों को इस कार्रवाई की जानकारी दी। वही अतीक अहमद के विरुद्ध अलग अलग मामले को मिलाकर थाना धूमनगंज में लगभग 96 मुकदमे दर्ज है। इस दौरान मौके पर एसपी सिटी व एसडीएम के साथ भारी पुलिस फोर्स मौजूद रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.