कोई खबर लिखे, चाहे सीपी साहब नाराज़ हो, अवैध पार्किंग तो हरिश्चंद्र कालेज के सामने होगी

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वाराणसी पुलिस कमिश्नर भले ही लाख सख्त हो जाए और अवैध पार्किंग पर शिकंजा कसने के लिए अपने अधिनस्थो को लाख हिदायत दे। मगर उनके अधिनस्त है कि अपने ही धुन में रहते है। कोई खबरनवीस अगर सच दिखाते हुवे खबर लिख डाले तो सीपी साहब के अधिनस्त नाराज़ हो जाते है। फिर तो खबरनवीस की भी खैर मनाने की सलाह लोगो को दे डालते है। इसका जीता जागता उदाहरण है कोतवाली थाना क्षेत्र का हरिश्चंद्र कालेज के सामने की सड़क पर होतो अवैध पार्किंग।

कल इस सम्बन्ध में हमने खबर प्रकाशित किया था। जिसमे हमने अवैध पार्किंग का पूरा साक्ष्य उपलब्ध करवाया था। आपको दिखाया था कि किस तरफ सीपी के सख्त निर्देश होने के बावजूद भी कोतवाली थाना प्रभारी निरिक्षक की उदासीनता के कारण ये अवैध पार्किंग हो रही है। हमारी खबर के प्रकाशन पर आम जनता की भी प्रतिक्रिया आई और उन्होंने भी इस अवैध पार्किंग से होने वाली असुविधा को ज़ाहिर किया।  मगर नही असर पड़ा तो कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक को।

इस इलाके की ये अवैध पार्किंग आज भी जारी है। बल्कि आज इसमें इजाफा ही दिखाई दे रहा है। पेट्रोल पम्प के ठीक सामने खडी ये गाडियों की कतार अभी से चंद मिनट पहले की है। यानी दोपहर 2:05 मिनट पर ये तस्वीर लिया गया है। मगर थाना प्रभारी निरीक्षक अधिकारियो को ये कह सकते है कि ये तस्वीर पुरानी है। दुसरे तरफ हरिश्चंद्र कालेज के सामने आधी सड़क तक कार खड़ी है। आज इस अवैध पार्किंग में वाहनों की तायदात कल से ज्यादा है। चंद कदमो की दुरी पर ट्राफिक पुलिस भी है और थाना कोतवाली की पिकेट और पुलिस चौकी भी है। मगर ये दिखाई किसी को नहीं दे रही है।

अब देखना होगा कि कब कोतवाली पुलिस और कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक की नींद टूटती है और इस अवैध पार्किंग के ऊपर वह सख्त होते है। या फिर अभी नींद थोड़ी गहरी है और टूटने में थोडा वक्त लगेगा। मगर हालत-ए-हाल का सबब हालत-ए-हाल ही गई के तर्ज पर ये अवैध पार्किंग गुलज़ार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.