दालमंडी के मशहूर बाबा खान का भाई गुड्डू खान बना महिलाओं के साथ मारपीट करने वाला डॉन, अपनी बड़ी भाभी और सयानी भतीजी को मारा जालिमो की तरह, चेतगंज थाने में हुआ मामला दर्ज

शाहीन बनारसी/अजीत शर्मा

वाराणसी: वाराणसी के दालमंडी इलाके में अवैध पटाखा कारोबारी रहे स्वर्गवासी बाबा खान के परिवार के दबंगई का चर्चा अक्सर सुनाई देता है। आज ऐसा ही एक मामला और भी सामने आया है जब स्वर्गवासी बाबा खान के भाई गुड्डू खान ने अपनी दबंगई दिखाते हुवे अपनी बड़ी भाभी सुबी खान और सयानी भतीजी लाईबा खान को बुरी तरह मारपीट कर घायल कर दिया है। पीडिता लाईबा खान की तहरीर पर थाना चेतगंज में मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

मामले में मिली जानकारी के अनुसार बाबा खान के पिता स्वर्गवासी रफीक खान ने अपने परिवार के लिए काफी संपत्ति बनाई थी। रफीक खान की सभी संपत्ति उनकी पत्नी अख्तरी बेगम के नाम से थी। रफीक मियाँ के कुल 6 बेटे टिंकू खान, युसूफ खान, गुड्डू खान, पप्पू खान, दुल्ला खान, जावेद खान बाबा थे। साथ ही रफीक खान की तीन बेटियाँ भी थी। बाबा खान की मृत्यु के बाद बताया जाता है कि रफीक खान ने सभी बेटो में संपत्ति का मौखिक बटवारा कर दिया था। जिसमे दालमंडी वाली दूकान में सभी बेटो का हिस्सा कहा था और बाग़ बरियार सिंह वाले भवन में पप्पू खान, टिंकू खान और युसूफ खान का हिस्सा देने को कहा था। रफीक मियाँ के बेटो में सबसे कमज़ोर पप्पू खान बताये जाते है। पप्पू खान की आंखे काफी कमज़ोर है और कारोबार के तौर पर 200 रुपया रोज़ की नौकरी करते है।

वही रफीक मिया के बकिया सभी बेटे आर्थिक और शारीरिक रूप से मजबूत है। मरहूम बाबा खान की दो पत्नियां थी। पहली पत्नी अलग भवन में रहती थी, जिनकी मृत्यु के उपरांत से उनके बेटे अब उस भवन में रहते है। वही दूसरी पत्नी इसी भवन संख्या सी06/97 में रहती है जिनसे बाबा खान को 5 पुत्रियाँ हुई। गुड्डू खान के बारे में बताया जाता है कि वह काम धाम कुछ करते नही है और इसी भवन में अपनी भाभी यानी बाबा खान की दूसरी पत्नी के घर पर ही खाना पीना करते थे। भवन पर भारी बकाया होने के कारण बिजली कनेक्शन 9 महीने पहले कट गया था, जिसके बाद इलाके के लोगो का कहना है कि गुड्डू खान भट्टी बाड़ा से चोरी की बिजली जला कर काम चलाते है। जबकि सबसे कमज़ोर पप्पू खान और उनके बच्चे गर्मी की शिद्दत बर्दाश्त करते हुवे बिना बिजली कनेक्शन के रहते है। पीडिता सुबी खान पत्नी पप्पू खान ने बताया कि बिजली न होने के कारण अधिक गर्मी से निजात पाने के लिए बच्चे छत पर जाते है। इसी पर गुड्डू खान और बाबा खान की दूसरी पत्नी को आपत्तियां होती है।

सुबी ने बताया कि इसी क्रम में पहले भी गुड्डू खान और युसूफ आदि ने उनको और उनकी बेटी को मारापीटा था जिसकी शिकायत दर्ज हुई मगर 28 जुलाई को लोगो ने दबाव बना कर इज्ज़त की दुहाई देकर सुलह करवा दिया था। जिसके बाद आज बुद्धवार को शाम लगभग 3-3:30 बजे के करीब पानी गिरने के बात पर महिलाओं में थोड़ी कहासुनी हुई तभी बाबा खान की दूसरी पत्नी के तरफ से आये गुड्डू खान ने अपनी भाभी सुबी खान और सयानी भतीजी को को जमकर बेरहमी से पिटाई कर दिया। इस पिटाई में बाबा खान की दूसरी पत्नी की बेटियों ने भी अपने चाचा का साथ दिया। हमारे पास एक वीडियों इस मारपीट का पीडिता की बेटी ने उपलब्ध करवाया है। वीडियो में साफ़ साफ़ दिखाई दे रहा है कि गुड्डू खान अपनी भाभी और भतीजी की बेरहमी से पिटाई कर रहा है। हम महिला सम्मान के कारण उस वीडियो को यहाँ पब्लिश नही कर रहे है।

घटना के सम्बन्ध में लायाबा खान की लिखित तहरीर पर चेतगंज थाने में मामला दर्ज कर पुलिस प्रकरण में जाँच कर रही है। इस पिटाई में लायाबा खान और उसकी माँ सुबी खान को चोट काफी आई है। मामले में प्रभारी निरीक्षक थाना चेतगंज राजेश सिंह ने बताया कि प्रकरण में लिखित शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर दोनों पीडिता का मेडिकल करवाया गया है। मामले की जाँच शुरू हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.