पलिया नगर पालिका में धूमधाम के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

फारुख हुसैन

पलिया(खीरी): राष्ट्रीय पर्व की 75वीं वर्षगाँठ का उत्सव हर वर्ष की तरह इस बार भी लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया के नगर पालिका परिषद के प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पालिकाध्यक्ष महमूद हुसैन खां व अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार चौधरी के द्वारा संयुक्त ध्वजारोहण से आरम्भ हुआ जिसके पश्चात रामगोपाल नेकीराम जूनियर हाइस्कूल के बच्चों के मुख से स्फुटित राष्ट्रगान के गायन को सभी उपस्थित गणमान्यों ने लयबद्धता के साथ सम्पन्न किया। अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार चौधरी ने अपने वक्तव्य में उपस्थित सम्मानित सभासदगणों, सेवानिवृत्त कर्मचारियों, पालिका स्टॉफ, विद्यालय के आगन्तुको एवं नन्हे-मुन्हे बच्चों को आजादी की वर्षगाँठ की शुभकामनाएं दी।

पालिकाध्यक्ष महमूद हुसैन ने अमर क्रांतिकारियों की शहादत को नमन करते हुये श्रद्धासुमन अर्पित किये और स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी। साथ ही हर घर तिरंगा अभियान को उत्सव का स्वरूप दिये जाने पर उल्लास प्रकट करते हुये नगरवासियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। तत्पश्चात पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पालिकाध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में सेवानिवृत लेखाकार शारदा प्रसाद, लेखाकार मेलाराम, लिपिक विजेन्द्र कुमार एवं लिपिक शिवसार्जन वर्मा के मार्गदर्शन में पालिका परिवार द्वारा पर्यावरण की हरीतिमा बनाये रखने में सूक्ष्म योगदान प्रदान करते हुये नगर के गुरुगोविन्द सिंह महाविद्यालय में मुख्य प्रांगण के सामने स्थित मैदान में वृक्षारोपण किया गया।

संध्याकाल में पालिका प्रांगण में ही आयोजित दीप प्रज्वलन समारोह में अमर शहीदों एवं महापुरुषों के चित्रों के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कृत्रिम तिरंगामयी प्रकाश में उनके राष्ट्रप्रेम हेतु उनका स्मरण किया गया। अमृत महोत्सव के अवसर पर नगर के मुख्य मार्ग स्टेशन रोड को तिरंगामय स्वरूप देते हुए तिरंगा गुब्बारों, तिरंगा लाइटों, तिरंगा पट्टियों एवं राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा से सुसज्जित किया गया। इन कार्यक्रमों में सम्मनित पालिका सभासदों एवं समस्त कर्मचारियों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.