प्रेमिका की चाह में टैंक पर चढ़ा युवक, 2 घंटे बाद आपसी सहमति से टंकी से उतरा युवक

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): जिले के पलिया तहसील में पहुंचा एक युवक प्रेमिका को पाने के लिए तहसील परिसर में स्थित ओवर हेड टैंक पर जा चढ़ा। इतना ही नहीं युवक अपने साथ पेट्रोल और माचिस लेकर पहुंचा था। सूचना मिलते ही तहसील, पुलिस व फायर बिग्रेड के अधिकारी कर्मचारी मौके पर जा पहुंचे और युवक को समझाने का प्रयास करने लगे। करीब दो घंटे तक युवक ने प्रशासन को छका लिया। बाद में प्रेमिका की मां के आश्वासन के बाद युवक नीचे उतरा।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार निवासी अमन नामक एक युवक पलिया में विशेष समुदाय की एक युवती से प्रेम करने की बात बताई जा रही है। सोमवार को करीब चार बजे युवक हाथों में पेट्रोल और माचिस लेकर तहसीलदार ऑफिस के पास स्थित ओवरहेड टैंक पर जा चढ़ा और प्रेमिका को ले जाने की जिद पर अड़ गया। सूचना मिलते ही तहसीलदार आशीष कुमार सिंह नायब तहसीलदार प्रज्ञा अग्निहोत्री, कोतवाल प्रमोद कुमार मिश्रा व चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र पुलिस बल के साथ मौके पर जा पहुंचे और युवक से पानी की टंकी से नीचे उतरने की बात कहने लगे। उधर युवक प्रेमिका को लाकर उसकी शादी कराए जाने की जिद पर अड़ा रहा। करीब दो घंटे तक युवक ने प्रशासन को खूब छकाया।

सूचना पर पुलिस युवती की मां को तहसील लाई और युवक को समझाने का प्रयास करने लगी। जब परिजनों की ओर से लिखित रूप से शादी करने का आश्वासन युवक को दिखाया गया तब वह ओवरहेड टैंक से नीचे उतरा। नीचे उतरते ही युवक को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया। उधर इस ड्रामे को देखने के लिए बड़ी संख्या में तहसील में भीड़ जुटी रही। युवक बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है जबकि युवती शहर निवासी होनी बताई जा रही है। वही पलिया उप-जिलाधिकारी रेनू सिंह ने बताया कि युवक को सही सलामत नीचे उतार लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं यदि युवती की सहमति होगी तो युवक के साथ भेजने के बारे में सोचा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.