हाल-ए-यातायात पुलिस वाराणसी: नींद बड़ी चीज़ है साहब, जाम लगे, या झाम रहे, हम तो ड्यूटी पर सोयेगे

शाहीन बनारसी

वाराणसी: एक तरफ एडीसीपी (ट्राफिक) दिनेश पूरी अपनी पूरी मेहनत और मशक्कत के साथ वाराणसी की यातायात व्यवस्था को सही करने के लिए पसीने बहा रहे है। आज जनमानस से लेकर खबरनवीसो तक से आने वाली सलाह पर ख़ास तवज्जो दे रहे है। वही दूसरी तरफ उनके अधिनास्तो की हाल ऐसी है कि खुद के ड्यूटी पर ही दो नींद सो लेने में कोई हर्ज नही मानते है।

तस्वीर इस बात की गवाह है कि मैदागिन चौराहे पर जाम लगा हुआ है। जाम का निस्तारण निकालने के लिए चौराहे पर यातायात विभाग के दो होम गार्ड मौजूद है। मगर इस यातायात को नियंत्रित करने के लिए जिसको ज़िम्मेदारी पूरी साहब ने सौपी है वह खुद चौराहे पर बनी पिकेट में आराम से बैठ कर झपकी मार रहे है। लगता है उनको इसकी फिक्र ही नही है कि आम जनता इस जाम के झाम में परेशान है। उनको तो अपनी नींद बड़ी अज़ीज़ है।

तस्वीर हमने आज दोपहर के लगभग 2 बजे लिया है। तस्वीर लेते समय मैदागिन चौराहे पर जाम लगा हुआ है। चौराहे पर दो ट्राफिक होमगार्ड खड़े होकर ट्राफिक को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे है। मगर ये साहब खुद आराम तलब कर रहे है। अब सवाल उठता है कि एडीसीपी (यातायात) जब खुद हर जगह उपस्थित होकर सिस्टम को मैनेज करेगे तो क्या उनके अधिनस्त ये लोग सिर्फ सो कर काम चलायेगे ? पूरी साहब, बेशक आपकी मेहनत काबिल-ए-तारीफ है। मगर मैं एक बार फिर कहूँगी कि आपके अधिनस्त भी उस मेहनत का कुछ हिस्सा कर ले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.