UP

उत्तर प्रदेश के लखनऊ सहित अन्य जिलो में महसूस किये गये भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 5.2 रही तीव्रता

तारिक़ खान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 1 बजकर 12 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र लखनऊ से 139 किलोमीरट दूर बताया जा रहा है। भूकंप की गहराई जमीन से 82 किमी नीचे थी। सबसे खास बात यह है कि अभी तक किसी के हताहत या जान माल के नुकसान की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

उधर, हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में शुक्रवार को 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग के अनुसार, इस प्राकृतिक आपदा से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र किन्नौर जिले में पांच किलोमीटर की गहराई पर था। विभाग के मुताबिक, दोपहर करीब 12 बजकर दो मिनट पर जिले में और उसके आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए।

वहीं, उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में भी शुक्रवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। दोपहर 12 बजकर 55 मिनट के आसपास भूकंप आया था। रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 3.6 थी। भूकंप का केन्द्र कपकोट का शामा बताया गया। हालांकि भूकंप की इस घटना में किसी नुकसान की सूचना नहीं है।

Banarasi

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

20 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

20 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

20 hours ago