किड्स वंडरलैंड स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम के बीच मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

साभार: स्वप्निल तिवारी

कानपुर: स्वतंत्र दिवस के अवसर पर नौबस्ता गल्ला मंडी स्थित किड्स वंडरलैंड स्कूल में कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस अवसर पर स्कूल के  छात्र-छात्राओं ने स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित देश भक्ति के गीत गाकर शहीदों को याद किया गया। वही प्रिंसिपल आरती सिंह ने मुख्य अतिथि स्वामी बाल योगी अरुण चैतन्य पूरी महाराज सिद्धनाथ घाट का सम्मान किया व झंडा रोहण किया गया.

स्कूल की प्रिंसिपल आरती सिंह ने बताया कि समारोह में छात्र-छात्राओं द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। स्कूल प्रबंधक बाबू मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे देश का सर्वश्रेष्ठ त्यौहार है। स्वतंत्र दिवस हम सभी को देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा की गई। कुर्बानियों को याद करवाता है और हम सभी को आपने महान राष्ट्र की सेवा और रक्षा करने के लिए प्रेरित करता है। मुख्य अतिथि ने छात्र-छात्राओं से आग्रह किया कि हम सभी के जीवन में राष्ट्र सर्वप्रथम होना चाहिए। देश है तो हम हैं की भावना प्रत्येक नागरिक के मन में होनी चाहिए।कोई भी कार्य करने से पहले देश हित को देखना चाहिए।

उन्होंने कहा हम सभी को भारत की उन्नति के लिए मिलकर प्रयास करने चाहिए।उन्होंने कहा कि महान स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए हम सभी को अपने महान राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव रखकर कार्य करना चाहिए।हमेशा देश सेवा के लिए तैयार रहना चाहिए। इस अवसर पर पूजा शर्मा, प्रीति सिंह, प्रियंका त्रिपाठी, माया गुप्ता, श्रेया दीक्षित, कल्पना सविता, कंचन पांडेय, खुशी अवस्थी, दीपिका निगम, विनीता पाल, लक्ष्मी तिवारी, रजत, एड.कमलेश कुमार द्विवेदी, विनोद शुक्ला, जगदीश नारायण सचान, नरेंद्र शुक्ला, दुर्गेश दीक्षित, भानु तिवारी, जीत कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *