Crime

मध्य प्रदेश में फिर माँब-लीचिंग: गायो से भरी ट्रक देख कर ग्रामीणो की भीड़ करने लगी सड़क पर इन्साफ, दो युवक गम्भीर रूप से घायल, एक की हुई मौत

तारिक़ आज़मी

डेस्क: मध्य प्रदेश में मोब लीचिंग की घटनाये थमने का नाम नही ले रही है। कोई सख्त कानून अथवा कोई सख्त कार्यवाही न होने से भीड़तंत्र सडको पर इन्साफ करने को तैयार हो जाता है। ऐसा ही एक मामला नर्मदापुरम में सामने आया है जहा एक वाहन में भारी गाये देख कर ग्रामीण इतने क्रोधित हो गए कि उन्होंने ट्रक के ड्राईवर, खलासी सहित एक अन्य युवक की बेरहमी से पिटाई कर दिया। भीड़ की पिटाई से दो युवक गम्भीर रूप से घायल है जबकि एक युवक की मौत हो गई है। पुलिस ने मामले में हत्या और हत्या के प्रयास का मामला अज्ञात के खिलाफ दर्ज कर मामले में खोजबीन शुरू कर दिया है।   

बताया जा रहा है कि तीनों युवक गाय से भरा ट्रक लेकर जा रहे थे। रास्ते में उनका वाहन पेड़ से टकरा गया। जिसके बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ट्रक में गायों को ठूंस-ठूंसकर भरा देख लोग भड़क गए और उन्होंने युवकों की बुरी तरह पिटाई कर दी। फिलहाल गांव में पुलिस बल तैनात है। आईजी, कलेक्टर, एसपी सहित कई थाना प्रभारी और एसडीओपी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

दरअसल मंगलवार- बुधवार की दरमियानी रात बराखड गांव में एक ट्रक अनियंत्रित होकर पेड़ टकरा गया ट्रक में 30 गोवंश भरे हुए थे। हादसे में 2 गायों की मौत हो गई। इसी बात से नाराज ग्रामीणों ने ट्रक चालक और उसके दो साथियों के साथ जमकर मारपीट की। इससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसके बाद सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां एक के युवक की मौत हो गई। इन्हें सिवनी-मालवा के नंदेरवाड़ा से महाराष्ट्र के अ​​​​​​मरावती ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं पशु तस्करी के आरोप में पुलिस ने मृतक नजीर अहमद, शेख लाला, मुस्ताक अहमद तीनों निवासी अमरावती के खिलाफ पशु क्रूरता व तस्करी का अपराध दर्ज किया है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

5 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

5 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

5 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

5 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

5 hours ago