मध्य प्रदेश: स्वास्थ शिक्षा विभाग में कार्यरत क्लर्क के घर ईओडब्लू की छापेमारी में 80 लाख कैश सहित 4 करोड़ की चल और अचल संपत्ति हुई बरामद, छापेमारी के दरमियान क्लर्क पी गया फिनायल, अस्पताल में भर्ती

तारिक़ खान

डेस्क: भोपाल में स्वास्थ्य विभाग के क्लर्क हीरो केसवानी के घर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की छापेमारी में 80 लाख नगद सहित 4 करोड़ की चल और अचल संपत्तियों के मिलने की जानकारी हासिल हो रही है। छापे के बाद 54 वर्षीय हीरो केसवानी ने फिनायल पी लिया है। जिससे उसको उल्टियां शुरू हो गई और उसको इलाज हेतु हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि क्लर्क हीरो केसवानी सतपुड़ा भवन में पदस्थ है। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर EOW ने कोर्ट से ऑर्डर लेने के बाद उसके घर पर छापा मारा है।

मिल रही जानकारी के अनुसार अब तक की जांच में टीम को अस्सी लाख का कैश और प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं। कारवाई  अभी जारी है। छापे में सोने और चांदी की वस्तुएं भी मिली हैं। हीरो केसवानी स्वास्थ्य शिक्षा विभाग में सीनियर क्लर्क हैं। वरिष्ठ लिपिक हीरो केसवानी का घर भोपाल के उपनगरीय क्षेत्र बैरागढ़ में है। इसी घर में आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापा मारा गया। छापे की कार्रवाई से बचने के लिए लिपिक ने घर में रखा फिनाइल पी लिया जिसके बाद उसे तुरंत हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उसका इलाज चल रहा है।

भोपाल ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक राजेश मिश्रा ने समाचार एजेंसी भाषा को बताया, ‘‘आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर वरिष्ठ लिपिक हीरो केसवानी के आवास पर छापा मारा गया है।” उन्होंने कहा कि छापे की कार्रवाई फिलहाल जारी है इसलिए कुल कितनी संपत्ति का खुलासा हुआ है इसका मूल्यांकन कार्रवाई समाप्त होने के बाद किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि सुबह केसवानी ने छापे के कार्रवाई का विरोध करते हुए दल के सदस्यों के साथ हाथापाई की और बाद में घर में रखा फिनाइल जैसा द्रव पी लिया। इसके बाद उल्टी होने पर उसे शासकीय हमीदिया अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। राजेश मिश्रा ने कहा कि शुरुआती तौर जांच में लिपिक के घर से कुल चार करोड़ रुपये से अधिक की चल-अचल संपत्ति होने का अनुमान है। ईओडब्ल्यू अधिकारी ने कहा कि केसवानी का एक पेंटहाउस वाला आवासीय घर और उसमें महंगा सजावटी सामान भी पाया गया। इस मकान की कीमत लगभग डेढ़ करोड़ रुपये है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *