Varanasi

एसडीएम राजातालाब व एडिशनल सीएमओ ने सीज किया अर्पित हेल्थ क्लिनिक

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी। राजातालाब क्षेत्र के झोलाछाप डॉक्टरों में आज हड़कंप मच गया। एडिशनल सीएमओ और एसडीएम राजातालाब की संयुक्त टीम ने राजा तालाब के कई फर्जी अस्पतालों पर छापेमारी की प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले दिनों एक अखबार द्वारा खबर वायरल की गई कि वाराणसी में झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार हो गई है और लोगों के जीवन से झोलाछाप डॉक्टर खिलवाड़ कर रहे हैं। बिना डिग्री के ही हजारों अस्पताल संचालित हो रहे हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने उक्त खबर का संज्ञान लेते हुए सीएमओ वाराणसी और एडिशनल सीएमओ को आदेशित किया कि जिले में जितने भी अपंजीकृत अस्पताल है उनको तत्काल बंद करा दिया जाए।

इसी क्रम में राजातालाब क्षेत्र के अस्पतालों में आज छापेमारी की सूचना पर हड़कंप मच गई और क्षेत्र के अधिकांश अस्पतालों में या तो ताला जड़ दिया गया या उसको संचालित करने वाले डॉक्टर अस्पताल बंद करके मौके से फरार हो गए। एसडीएम राजातालाब और एडिशनल सीएमओ राजा तालाब एसएचओ के द्वारा जमुआ रोड पर संचालित हो रहे अर्पित हेल्थ क्लिनिक एवं जच्चा बच्चा केंद्र पर छापेमारी की गई और कागज की जांच पड़ताल की गई। जांच पड़ताल में पाया गया कि उक्त अस्पताल बिना किसी पंजीकरण के ही संचालित किया जा रहा है जिस को संज्ञान में लेते हुए एडिशनल सीएमओ और राजातालाब एसडीएम ने तत्काल अर्पित हेल्थ क्लीनिक को सीज कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करते हुए सारे अस्पताल में 6 भर्ती  मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आराजी लाइन जक्खिनी में भर्ती कराया गया।

किए गए छापेमारी पर एसडीएम राजातालाब गिरीश चंद्र द्विवेदी के द्वारा बताया गया कि जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के दिशा निर्देशन में उनके आदेश पर सभी फर्जी रूप से संचालित हो रहे अस्पतालों पर पंजीकरण की जांच पड़ताल की जा रही है जितने भी जांच पड़ताल में अस्पताल फर्जी पाए जाएंगे उनको तत्काल सीज करते हुए उनको संचालित करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। छापेमारी में राजातालाब एसएचओ मुन्ना राम भी मौजूद रहे।

Banarasi

Share
Published by
Banarasi

Recent Posts

ईरान के राष्ट्रपति अहमद वाहिदी का हेलीकाफ्टर दुर्घटनाग्रस्त, विदेश मंत्री सहित कई अन्य थे सवार, इरानी मीडिया ने किया दुआ की अपील

ईदुल अमीन डेस्क: ईरान के गृह मंत्री अहमद वाहिदी ने ईरानी सरकारी मीडिया पर राष्ट्रपति…

4 hours ago

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

24 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

24 hours ago