Jammu & Kashmir

जम्मू कश्मीर: कांग्रेस को एक बार फिर लगा झटका, वरिष्ठ नेता अशोक शर्मा ने पत्र लिख पार्टी से दिया इस्तीफ़ा

निसार शाहीन शाह

जम्मू कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के पूर्व विधायक और कांग्रेस नेता अशोक शर्मा ने शनिवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के ‘विचार विभाग’ के राष्ट्रीय समन्वयक और प्रदेश कार्यकारी समिति के एक सदस्य शर्मा ने कहा कि उन्होंने ‘मौजूदा स्थिति और अपरिहार्य परिस्थितियों’ के कारण यह ‘कष्टकारी’ निर्णय लिया। इसके पहले एक पूर्व उप मुख्यमंत्री, आठ पूर्व मंत्रियों, एक पूर्व सांसद, नौ विधायकों और बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों, नगर निगम पार्षदों और जम्मू-कश्मीर के अन्य जमीनी नेताओं समेत कई कांग्रेस नेता इस्तीफा देकर गुलाम नबी आजाद खेमे में शामिल हो चुके हैं।

73 वर्षीय गुलाम नबी आज़ाद ने 26 अगस्त को कांग्रेस के साथ अपने पांच दशक के संबंधों को समाप्त करते हुए पार्टी को “व्यापक रूप से बर्बाद” करार दिया था। उन्होंने पार्टी के पूरे सलाहकार तंत्र को “ध्वस्त” करने के लिए राहुल गांधी पर भी हमला किया। अपने पत्र में शर्मा, ने कहा, “मैं अपनी पार्टी को अपने दिल से प्यार करता था और इसे जमीनी स्तर पर मजबूत करने के लिए छोटी-छोटी क्षेत्रीय इकाइयों से लेकर कई राज्यों में दशकों तक लड़ता रहा।“ शर्मा ने वर्ष 1996 में राजौरी जिले के कालाकोट निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता था।

वही प्रदेश कांग्रेस समिति में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के समर्थन में इस्तीफे देने का सिलसिला थम नहीं रहा है। बताते चले कि आगामी दिनों में अन्य जिलों से भी आजाद के समर्थन में इस्तीफे आने की आशंका है। जानकरी के मुताबिक इस्तीफा देने वाले अधिकांश नेता और पदाधिकारी जम्मू में 4 सितंबर को हो रही आजाद की जनसभा में शिरकत करेंगे।

Banarasi

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

11 hours ago