लखीमपुर सड़क हादसा: ट्रक और प्राइवेट बस की टक्कर में 6 की मौत, 30 घायल, देखे हादसे की 6 दर्दनाक तस्वीरे

फारुख हुसैन

लखीमपुर (खीरी): लखीमपुर खीरी जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 6 लोगो के मौत की पुष्टि हुई है जबकि 25 से अधिक लोग घायल हुवे है। वही अपुष्ट समाचारों के अनुसार मृतकों की संख्या 8 हो चुकी है। हादसा एक बस और ट्रक की टक्कर हो जाने से हुआ है। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोग चीखने चिल्लाने लगे। हादसे में घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। वही स्थानीय लोगो की माने तो हादसे के काफी देर बाद मौके पर प्रशासनिक मदद पहुची थी। तब तक सड़क पर ही घायल पड़े कराह रहे थे।

मामला लखीमपुर जनपद के ईसानगर थाना क्षेत्र स्थित खमरिया पुलिस चौकी के पास शारदा नदी के पुल का है। जहा धौरहरा से करीब 50 यात्रियों को लेकर एक निजी बस सुबह करीब साढ़े सात बजे लखीमपुर आ रही थी, इसी बीच बहराइच जा रही एक ट्रक से बस टकरा गई। इस टक्कर में से कई लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने इन दोनों गाड़ियों में फंसे लोगों को अस्पताल भेजने के बाद इन्हें सड़क से हटाने का काम शुरू कर दिया है।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा बुधवार की अल सुबह ईसानगर थाना क्षेत्र के ऐरा खमरिया पुल के पास हुआ हादसा। बस धौराहरा से लखीमपुर की ओर आ रही थी। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो सका है कि डीसीएम किस दिशा से आ रही थी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि इस हादसे में बस में सवार सभी घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया है। जहां डॉक्टरों ने छह लोगों को तो मृत घोषित कर दिया है, वहीं बाकियों को अस्पताल में भर्ती कर लिया है।

एडीएम संजय कुमार के मुताबिक हादसे के वक्त बस में कुल 50 से अधिक लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि यह हादसा आमने सामने की टक्कर की वजह से हुआ है। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें स्थानीय डॉक्टरों ने तत्काल किसी बड़े अस्पताल में भर्ती कराने को कहा है। इन सभी घायलों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर के लिए रवाना कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यहां बाकी बचे घायलों के इलाज के लिए डॉक्टरों की टीम लगाई गई है। उधर, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि पांच घायलों को लखनऊ रेफर किये जाने की पुष्टि किया है।

मृतक की संख्या को लेकर भी अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। एक तरफ जहा प्रशासनिक पुष्टि 6 लोगो के मौत की है वही दूसरी तरफ यह बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या 8 हो गई है। मगर इस संख्या की अभी तक पुष्टि नही हुई है। घायल लोगो की भी संख्या 30 के लगभग बताया जा रहा है। हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों का हौंसला बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में वह शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े हैं। उन्होंने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सभी घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *