Accident

हादसा: ट्रक और ट्रैक्टर की ज़ोरदार टक्कर में ट्रैक्टर ट्राली पलटी तालाब में, मुंडन करवाने जा रहे 10 के मौत की पुष्टि, राहत और बचाव कार्य जारी

मो0 कुमैल

लखनऊ: लखनऊ के इटौंजा स्थित असनहा गद्दीपुरवा में तेज़ रफ़्तार ट्रक और ट्रैक्टर के बीच आमने सामने हुई टक्कर में ट्रैक्टर की ट्राली पलट कर तालाब में गिर जाने से ट्रैक्टर सवार 10 लोगो के मौत हो गई है। ट्रैक्टर पर कुल 40 से अधिक लोग सवार थे और सभी पानी में डूब गए। जिलाधिकारी लखनऊ ने इस हादसे में अब तक 10 मौतों की पुष्टि की है।

ट्रैक्टर सवार सभी लोग मुंडन करवाने जा रहे थे। मौके पर राहत और बचाव कार्य हेतु पुलिस ने गोताखोरों व स्थानीय लोगों की मदद से 35 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल चुकी है। समाचार लिखे जाने तक राहत और बचाव कार्य जारी है। मृतकों में आठ महिलाएं दो बच्चो के शामिल होने की बात सामने आ रही है। मृतकों को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से चार-चार लाख की सहायता देने की घोषणा की गई है। मृतक सभी लोगो का सम्बन्ध सीतापुर के अटरिया से बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि सीतापुर के अटरिया स्थित तिकौली गांव के चुन्नीलाल उर्फ चुन्नन के बेटे का मुंडन संस्कार था। नवरात्रि के पहले दिन इटौंजा के ऊनई देवी मंदिर में मुंडन होना था। इसके लिए पूरा परिवार रिश्तेदारों व परिचितों के साथ ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर मंदिर जा रहा था। सुबह करीब 10 बजे ट्रैक्टर-ट्रॉली असनहा के गद्दीपुरवा गांव के पास पहुंची थी। इसी बीच बेहटा की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रैक्टर-ट्रॉली सीधे सड़क किनारे बड़े तालाब में जा गिरी।

प्रशासनिक द्वारा की गई पुष्टि के अनुसार इस दुर्घटना में अब तक मृतकों में बिट्टो (13), कोमल (38), सुषमा (58), रुचि मौर्य (19), अन्नपूर्णा देवी (37), सुखरानी, सुनील पाल (38), अंशिका गुप्ता (13), मालती (40), केतकी (55) शामिल है।  मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

8 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

9 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

9 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

9 hours ago