Varanasi

सीपी के निर्देश पर एसीपी दशाश्वमेघ और इस्पेक्टर चौक ने किया फुल-माला और प्रसाद सामग्री विक्रय करने वालो के साथ बैठक, स्पष्ट दिला निर्देश कि मूल्य रहे निर्धारित और सौम्य रहे दर्शनार्थियों के प्रति व्यवहार

ए0 जावेद

वाराणसी: काशी विश्वनाथ कारोडोर के आसपास फुल माला और प्रसाद सामग्री के विक्रय में दलालों के प्रवेश और अन्य समस्याओं की मिल रही शिकायतों के समुचित समाधान के क्रम में वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश के निर्देशन पर एसीपी अवधेश कुमार पाण्डेय और चौक इस्पेक्टर शिवाकांत मिश्रा ने फुल मालाओं और पूजन तथा प्रसाद सामग्री विक्रेताओं के साथ आज थाना चौक पर बैठक किया।

इस बैठक में अजय तिवारी, पवन कुमार गुप्ता, मनीष शुक्ला, राजू (जर्नी फ्रेंड्स)के साथ इलाके और आसपास के करीब 100 दुकानदार शामिल हुवे। एसीपी दशाश्वमेघ ने पहले उन दुकानदारों की समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी हासिल किया और इस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा ने अपना विसिटिंग कार्ड देते हुवे सभी को बताया कि किसी भी समस्या के लिए 24X7 के तर्ज पर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस उपलब्ध है। तत्काल अपनी समस्याओं से हमको अवगत करवाये। समस्याओं का नियमानुसार निस्तारण होगा।

बैठक में एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय ने सीपी ए सतीश गणेश के निर्देशों को स्पष्ट रूप से दुकानदारों को अवगत करवाते हुवे कहा कि वह लोग दलालों के चक्कर में न पड़े। दलालों से सावधान रहे और दर्शनार्थियों के प्रति अपने व्यवहार सौम्य रखे। साथ ही निर्देशित किया गया कि सभी दुकानदार रेट लिस्ट के अनुसार ही सामग्री बेचेगे। एसीपी ने कहा कि सोमवार से यदि कोई व्यवसाई बिना रेट लिस्ट के फूल माला या प्रसाद बेचते मिलेगा एवं नाबालिग बच्चों से फूल माला प्रसाद बिकवाएगा तो उसके विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। इस पर सभी दुकानदारों द्वारा एक स्वर में दिए गए निर्देशों का पालन करने हेतु सहमति जताई है।

pnn24.in

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

21 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

21 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

21 hours ago